बुच्चडखाने जा रहा मवेशियों से भरा ट्रक पुलिस ने पकड़ा, 9 लाख 64 हजार का माल जब्त

    Loading

    •  31 गोवंश की बचाई जान
    • मवेशी तथा वाहन के साथ 9 लाख 64 हजार काम माल जब्त 

    गडचिरोली. अवैध रूप से मवेशियों की तस्करी कर बुच्चडखाने ले जा रहे मवेशियों से भरे वाहन को पुलिस ने पकड़कर कर ट्रक में ठुकसर भरे गए 31 मवेशियों की जान बचाई. यह कार्रवई कुरखेड़ा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस ने शनिवार को रात के दौरान की. इसमें मवेशी तथा वाहन के साथ कुल 9 लाख 64 हजार 500 रूपयों का माल जब्त किया है. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार पुराडा मार्ग से गोवंश कत्तलखाने में ले जाने की जानकारी कुरखेडा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी कार्यालय को प्राप्त हुई. उक्त जानकारी के आधार पर शनिवार को रात के दौरान गोठणगांव नाके के समिप जाल बिछाया गया था. इस बीच शनिवार को दररात के दौरान एम. एच. बी. जी. 9143 क्रमांक के ट्रक को पुलिस ने नाके पर रोका.

    पुलिस को देखते हुए वाहन चालक ट्रक वहीं छोड फरार हो गया. पुलिस ने ट्रक की जांच करने पर ट्रक में अमानवीय रूप से ठुसकर भरे गए 31 मवेशी पाए गए. अवैध मवेशी तस्करी मामले में पुलिस ने मवेशियों के साथ कुल 9 लाख 64 हजार 500 रूपयों का माल जब्त किया गया. 

    उक्त कार्रवाई उपविभागीय पुलिस अधिकारी साहिल झरकर के नेतृत्व में राकेश पालकृतीवार, बाबुराव पुडो, जितेंद्र कोवाची, मनोज राउत ने संपन्न कराई. अज्ञात आरोपी के खिलाफ कुरखेडा पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. तस्करी में उपयोग किया गया ट्रक पुलिस थाने में जमा किया गया है. मामले की अधिक जांच उपविभागीय पुलिस अधिकारी साहील झरकर के मार्गदर्शन में कुरखेडा पुलिस थाने के पुलिस उपनिरीक्षक नारायण शिंदे कर रहे है. 

    1 मवेशी की मृत्यू, अनेक मवेशी घायल 

    अवैध रूप से गोवंश तस्करी मामले में जब्त किए गए ट्रक में 31 मवेशी अमानवीय रूप से ठुसे पाए गए. जिसमें एक मवेशी की मौत हो गई. वहीं अनेक मवेशी गंभीर रूप से घायल हुए है. ऐसी जानकारी उपविभागीय पुलिस कार्यालय की ओर से प्राप्त हुई. 

    दिनदहाडे गोवंश तस्करी जारी

    कोरची तहसील समेत कुरखेडा तहसील से दुसरे राज्य में गोवंश तस्करी बढ गई है. कुछ माह पूर्व कोरची तहसील से गोवंश तस्करी मामले में कार्रवाई करते हुए अनेक मवेशियों को जीवनदान दिया गया था. इस मामले में आरोपी पर कडी कार्रवाई की गई थी. इसके बावजूद गोवंश तस्करी के मामले रूकते दिखाई दे रहे है. अब कुरखेडा तहसील से भी बडी मात्रा में दिनदहाडे गोंवश तस्करी शुरू है. जिससे पुलिस प्रशासन ने इस तस्करों पर कडी कार्रवाई करे, ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.