दिनभर धुप के बाद शाम को बारिश

    Loading

    गड़चिरोली. मौसम विभाग द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर बारिश होने के संकेत दिये गये थे. जिसके नुसार रविवार को दिनभर धुप निकलने के बाद शाम 5 बजे बारिश शुरू हो गयी. विशेषत: शनिवार की रात भी जिले के विभिन्न हिस्सों में बारिश हुई थी. बारिश के चलते जिले में जिले के किसानों को राहत मिलने की बात कही जा रही है.

    इस वर्ष मृग नक्षत्र के शुरूआत से ही जिले में बारिश ने दस्तक दी है. मृग नक्षत्र समाप्त होने तक निरंतर बारिश शुरू थी. मात्र आद्र्रा नक्षत्र शुरू होते ही बारिश थम गयी. जिससे किसानों ने बुआई कार्य किया. बुआई होने के बाद कड़ी धुप निकलने के कारण धान के पर्रे खतरे में आ गये थे. ऐसे में शनिवार की रात जिले के कुछ हिस्सों में मुसलाधार बारिश होने से पर्रो को नवसंजीवनी मिली है.

    वहीं रविवार को दिनभर कड़ी धुप के बाद शाम को बारिश हुई. जिससे किसानों को राहत मिली है.

    29 जून तक बारिश की संभावना

    जिले में आगामी 29 जून तक मुसलाधार बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. ऐसे में शनिवार की रात 9.30 बजे जिले में कुछ हिस्सों में मुसलाधार बारिश हुई. अब 27 जून से 29 जून तक बिजली की कडकडाहट के साथ जिले में मुसलाधार बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

    ऐसी है नदियों के जलस्तर की स्थिति

    जिला बाढ़ नियंत्रण कक्षा गड़चिरोली जारी की गई जानकारी के नुसार, वैनगंगा नदी: के गोसीखुर्द डैम 33 में से 33 दरवाजे बंद होकर पॉवर हाऊस से 160 क्युमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है. वैनगंगा नदी का जलस्तर  पवनी, वडसा, वाघोली व आष्टी केंद्र के पंजीयन नुसार खतरे के निशान के निचे है. वर्धा नदी: वर्धा प्रकल्प के 3 गेट 5 सेमी शुरू होकर यहां से 14.40 क्युमेक्स पानी छोड़ा जा रहा है.

    प्राणहिता नदी: प्राणहिता नदी का जलस्तर महागांव व टेकरा केंद्र के पंजीयन नुसार सामान्य होकर खतरे के निशान से निचे है. गोदावरी नदी: सुबह 6 बजे के पंजीयन नुसार मेडीगट्टा बैरेज के 85 में से 85 गेट बंद है.

    गोदावरी जलस्तर कालेश्वरम केंद्र के पंजीयन नुसार सामान्य है. इंद्रावती नदी: इंद्रावती नदी का जलस्तर जगदलपुर, चिंदनार व पाथागुडम केंद्र नुसार सामान्य है. पलर्काटा नदी: पर्लकोटा नदी का जलस्तर भामरागड़ केंद्र के पंजीयन नुसार सामान्य होने की जानकारी मिली है.