बाढ़ प्रभावित 5 गांवों का पुनर्वास करे, तहसीलदार को सौंपा मांगों का ज्ञापन

    Loading

    • ग्रामीणों ने दी तहसील कार्यालय पर दस्तक

    सिरोंचा. तहसील के गर्कापेठा ग्राम पंचायत अंतर्गत आनेवाले पोचमपल्ली, कोटामाल, वियमपल्ली, वियमपल्ली चेक व गर्कापेठा इन 5 गांवों को प्रतिवर्ष बाढ़ का सामना करना पड़ता है. जिससे संबंधित गांवों का पुनर्वास करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तहसील कार्यालय पर दस्तक दी. इस दौरान मांगों का ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा है. 

    प्रतिवर्ष प्राणहिता व गोदावरी नदी को बाढ़ आने से गर्कापेठा ग्राम पंचायत अंतर्गत आनेवाले 5 गांवों को खतरा रहता है. इस वर्ष आयी बाढ़ के कारण कुछ मकान पूर्ण रूप से पानी के निचे आने के कारण नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर स्थानांतरित किया गया. प्रतिवर्ष बाढ़ का पानी गांव में घुसने से अनेक संकटों का सामना करना पड़ रहा है. संबंधित गांव के मकान 2 से 3 दिन बाढ़ से घिरे रहने से किचड निर्माण होता है, साथ ही बिमारियां भी फैलती है.

    जिससे लोगों का जीवनयापन करना मुश्किल हुआ है. प्रतिवर्ष बाढ़ की स्थिती के कारण ग्रामीण त्रस्त हुए है. अनेक अडचणों का सामना करना पड़ रहा है. जिस कारण आगामी समय में व्यापक संकट आने की संभावना को नकारा नहीं जा सकता है. जिससे गर्कापेठा ग्रामपंचायत अंतर्गत आनेवाले पोचमपल्ली, कोटामाल, वियमपल्ली, वियमपल्ली चेक व गर्कापेठा इन गांवों का राजस्व या वनविभाग के जमीन पर पुनर्वास करे, ऐसी मांग सभी 5 गांवों के ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर की है.