8 दिनों में समस्या करे हल, वर्ना नप को जडेंगे ताला, वंचित बहुजन आघाडी ने दी चेतावनी

    Loading

    • नप को सौंपा शहर पंचनामे का ज्ञापन 

    गड़चिरोली. वंचित बहुजन आघ्ज्ञाडी की ओर से गड़चिरोली शहर में विकास का पंचनाम उपक्रम चलाकर शहर के अनेक समस्याओं के रिपोर्ट का ज्ञापन वंचित बहुजन आघाडी के प्रतिनिधि मंड़ल द्वारा मुख्याधिकारी को सौंपा गया. शहर की जनता विभिन्न समस्याओं से त्रस्त है, नगर परिषद सर्वे कर सभी समस्या 8 दिनों में हल करे ऐसी मांग की गई है, अन्यथा 8 दिन बाद नप को ताला जड़ने की चेतावनी दी है. शहर के समस्याओं के संदर्भ में उपमुख्याधिकारी भांडारवार से वंचित के प्रतिनिधि मंड़ल ने विस्तृत चर्चा कर विभिन्न मांगों का ज्ञापन सौंपा. 

    मुख्याधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहां है कि, गड़चिरोली शहर के विकास के लिए सरकार की ओर से विभिन्न योजना के माध्यम से हजारों करोड रूपयों का निधि नगर परिषद को आता है. किंतू जिस ठेकेदार की ओर से कार्य कराया जाता है, वह कार्य घटिया दर्जे का हो रहा है. उक्त कार्य ईस्टिमेट के अनुसार उचित रूप से कार्य कराए, शहर के अनेक वार्डो में यातायात की पक्की सड़क नहीं है, किचड़भरी सड़कों से नागरिकों को आवागमन करना पड़ रहा है.

    अनेक सड़कों पर बडे बडे गड्डे निर्माण हुए है. जिन वार्डो में सड़के नहीं है, वहां नए सड़कों का निर्माण करे, गड्डेभरी सड़कों की मरम्मत करे, शहर के अनेक वार्डो की नालिया आधि अधुरी है. कुछ जगह नालियां फुटे अवस्था में है. जिससे पानी की निकासी होने में दिक्कते निर्माण हो रहे है. सड़क का पानी सड़क पर आ रहा है. पानी जमा रहने से दुर्गंध हो रही है.

    जिससे नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में आ रहा है. जिससे ऐसे सभी जगह सर्वे कर सड़क व नालियों का निर्माण करे, वहीं तुटेफुटे नालियों की मरम्मत करे अनेक मकानों के दिवारों से समिप ही बिजली की जिवित तार गए है. जिससे नागरिकों के जानमाल को खतरा निर्माण हुआ है. जिससे शहर की बिजली अंडर ग्राऊंड करे, शहर में अनेक नलों की पाईपलाईन अनेक जगहों से फुटी होने से शहर के नागरिकों को दूषित जलापूर्ति हो रही है. इसपर उपाययोजनाक रे, बारिश के दिनों में शहर के बाहर का जंगलों का पानी विवेकानंदनगर में बहकर आता है. इस परिसर के नागरिकों के घरों में बारिश का पानी घुसता है.

    जिससे जंगल से आनेवाले पानी के रोकथाम के लिए उपाययोजना करे, शहर के जरूरतमंद नागरिकों को घरकुल योजना का लाभ दे, फुटपाथ धारकों को हाकर्स झोन के माध्यम से जगह उपलब्ध कराएं व नगर परिषद द्वारा तैयार किए दूकानचाल में कम दाम में दूकानचाल उपलब्ध करे, बढोतरी किया गया घरटैक्स कम करे, शहर के सिटी सर्वे का कार्य तत्काल शुरू कर अतिक्रमणधारकों समेत सभी को प्रापर्टी दे, शहर के ओपन स्पेस का सौंदर्यकरण करे, नगर परिषद के सभी स्कूलों में निशुल्क कान्व्हेंट शुरू कर अंगरेजी माध्यम की शिक्षा दे, स्वर्गरथ शहरके नागरिकों को निशुल्क दे शहर के मुख्य सड़कों पर के चौक में महापुरूषों के पुतलों का निर्माण करे, शहर के लावारिस मवेशी, श्वान, सुआरों का बंदोबस्त करे आदि मांगों का ज्ञापन सौंपा गया.

    उक्त समस्याओं पर सर्वे कर 8 दिनों के भीतर समस्या हल करे, तथा नागरिकों को परेशानियों से राहत दिलाए, अन्यथा नगर परिषद कार्यालय को ताला जड़ने की चेतावनी वंचित बहुजन आघाडी ने दी है. समस्याओं के पंचनामा रिपेार्ट का ज्ञापन सौंपते समय जिलाध्यक्ष बालू टेंभुर्णे, महिला नेते माला भजगवली, जिला उपाध्यक्ष जी. के. बारसिंगे, महासचिव योगेंद्र बांगरे, बाशिद शेख , भोजू रामटेके, तुलशिराम हजारे, भारत रायपूरे, निखील वाकडे, मनोहर कुलमेथे, विश्वनाथ बोदलकर, जावेद शेख, शंकर गायकवाड आदि का समावेश था.