सुरजागड़ प्रकल्प के ट्रक की एसटी बस को टक्कर, प्रकल्प के विरोध में रोष व्यक्त कर नागरिक उतरे सड़क पर

    Loading

    अहेरी. अहेरी डिपी से एटापल्ली मार्ग गडचिरोली की ओर निकले एसटी को सुरजागड प्रकल्प के लोहखनिज यातायात करनेवाले ट्रक ने भीषण टक्कर देने की घटना आज, 6 सितंबर को सुबह के दौरान एटापल्ली-आलापल्ली मार्ग पर घटी. सौभाग्य से इसमें किसी भी तरह की जीवितहानी नहीं हुई लेकिन बस का काफी नुकसान हुआ है. इस घटना के बाद सुरजागड लोह प्रकल्प के विषय में नागरिकों ने भारी रोष व्यक्त कर सड़क पर उतरे. जिससे आलापल्ली-एटापल्ली मार्ग पर कुछ कालावधि तक यातायात जाम हो चुकी थी. 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार अहेरी-एटापल्ली-जारावंडी मार्ग से एम. एच. 40 ए. क्यू 6094 इस क्रमांक की बस गडचिरोली की ओर मार्गक्रमण कर रही थी. इस दौरान आलापल्ली-एटापल्ली मार्ग पर सुरजागड लोह प्रकल्प से लोहखनिज यातायात करनेवाले ओ. डी. 09 जी 0855 इस क्रमांक की ट्रक ने एसटी को टक्कर दी. जिसमें बस का सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ. सौभाग्य से इसमें किसी भी तरह की जीवितहानी नहीं हुई. घबराए हुए अवस्था में बस के यात्रि बाहर निकले. दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही परिसर के नागरिकों ने सड़क पर भीड़ कर सुरजागड प्रकल्प के प्रति रोष व्यक्त किया. जिससे इस मार्ग की यातायात कुछ कालावधि तक ठप्प पड़ी थी. अहेरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी अमोल ठाकूर, सहाय्यक पुलिस निरीक्षक पंकज बोंडसे ने घटनास्थल जाकर यातायात सेवा पुर्ववत शुरू की. 

    सुरजागड प्रकल्प के भारी वाहनों से एटापल्ली-आलापल्ली-आष्टी इस मुख्य मार्ग की हालत खस्ता हुई है. जिससे इस मार्ग पर हमेशा ही वाहन फंसना, दुर्घटना होना हमेशा ही बात हो चुकी है. नागरिकों को जान हथेली में लेकर सफर करना पड़ रहा है. जिससे नागरिकों द्वारा रोश व्यक्त किया जा रहा है. प्रशासन इस समस्या पर तत्काल हल निकालने के लिए आलापल्ली के व्यापारी संगठन ने इसके पूर्व ही प्रशासन को ज्ञापन दिया था. किंतू उचित नियोजन के अभाव में ऐसी घटना घट रही है. इस मार्ग के भारी वाहनों की यातायात न रोकने पर तीव्र आंदोलन छेडने की चेतावनी नागरिकों ने दी है.