ST Bus

    Loading

    भामरागड़. तहसील के अतिदुर्गम क्षेत्र होनेवाले बामनपल्ली गांव की बससेवा विगत 4 वर्षो से बंद थी. जिससे इस परिसर के 30 गांवों के नागरिकों को निजि वाहनों से सफर करना पड रहा था. इस कठीण सफर के कारण नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड रहा था. नागरिाकें की यह समस्या ध्यान में लेते हुए पुलिस प्रशासन आगे आकर राज्य परिवहन निगम की ओर प्रयास किया. इस प्रयासों को सफलता मिली है. उक्त बससेवा पूर्ववत शुरू की गई है. करीब 4 वर्ष पश्चात बामनपल्ली परिसर के नागरिकों को बस के दर्शन होने से नागरिकों के चेहरे खिल उठे. 

    तहसील के अतिदुर्गम क्षेत्र होनेवाले बामणपल्ली परिसर अंतर्गत बामनपल्ली, येचली, मन्नेराजाराम, दुबागुडम आदि समेत करीबन 20 से 25 गांवों के नागरिकों को विभिन्न कार्य तथा सरकारी कामकाज के लिए तहसील मुख्यालय में पहुंचना पडता है. वहीं मरीजों को उपचार हेतु भामरागड तहसील मुख्यालय का ही व्यापक सहारा है. किंतु विगत 4 वर्षो से इस मार्ग पर की बससेवा बंद होने से नागरिकों को निजि वाहनों से सफर करना पड रहा था.

    इसका अनुचित लाभ कुछ निजि वाहनधारक ले रहे थे. उनके द्वारा यात्रियों को मनमाने किराया लिया जाता था. जिससे नागरिकों को मानसिक, वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड रहा है. यह बात इस परिसर के नागरिकों ने पुलिस प्रशासन के ध्यान में लायी. मन्नेराजाराम पुलिस मदद केंद्र के प्रभारी अधिकारी उमेश कदम ने बससेवा शुरू करने के लिए रापनि प्रशासन की ओर प्रयास किया. उनके प्रयास से अहेरी-बामणपल्ली-भामरागड यह बसफेरी फिर से शुरू की गई. करीब 4 वर्ष के पश्चात पुलिस प्रशासन के प्रयास से बससेवा पूर्ववत शुरू होने से नागरिकों का सफर सुलभ बनने में मदद हुई है. 

    25 गांव के नागरिकों को हो रही थी परेशानी

    मन्नेराजाराम पुलिस मदद केंद्र अंतर्गत आनेवाले बामणपल्ली गांव की बससेवा विगत 4 वर्षो से बंद थी. बस के अभाव में इस परिसर के बामनपल्ली, येचली, मन्नेराजाराम, दुबागुडम आदि समेत करीबन 20 से 25 गांव के नागरिक तथा शालये बच्चों को तहसील मुख्यालय पर पहुंचने के लिए अनेक समस्याओं का सामना करना पड रहा था. ऐसे में निजि वाहनधारकों से वित्तीय त्रासदी हो रही थी. किंतु पुलिस प्रशासन के सहयोग से उक्त बस पूर्ववत शुरू होने से नागरिक अब सुरक्षित सफर कर पाऐंगे. 

    पुलिस अधिकारियों के प्रयास को सफलता 

    उक्त बससेवा पूर्ववत शुरू करने के लिए पुलिस मदद केंद्र अंर्तत नागरिकों ने पुलिस मदद केंद्र की ओर बिनती की थी. नागरिकों की समस्या ध्यान में लेते हुए मन्नेराजाराम पुलिस मदद केंद्र के प्रभारी अधिकारी उमेश कदम ने रापनि की ओर प्रयास किया. अंतत: पुलिस अधिक्षक, अप्पर पुलिस अधिक्षक प्राणहिता, उपविभागीय पुलिस अधिकारी भामरागड के मार्गदर्शन में परिवहन विभाग की ओर से उक्त बससेवा पूर्ववत शुरू की गई. स्थानीय पुलिस मदद केंद्र मन्नेराजाराम के अधिकारी व कर्मीयों के प्रयासों से यह बससेवा शुरू होने से परिसर के नागरिकों में खुशी की लहर है.