अहेरी क्षेत्र में दमदार बारिश की दस्तक, धान व कपास फसलों का नुकसान

    गड़चिरोली. मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई थी. शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे. इसी बीच  शाम 5 बजे के दौरान अहेरी तहसील समेत क्षेत्र में दमदार बारिश ने दस्तक दी. इस बारिश के चलते क्षेत्र के कपास फसल समेत धान फसलों को नुकसान पहुंचने की बात कही जा रही है. 

     बता दे कि, वर्तमान स्थिति में जिले में चहुओर धान कटाई के कार्य शुरू है. अनेक किसान धान की कटाई कर धान फसल खेतों में रखे हुए है. वहीं कपास फसल भी अंतिम चरण है. ऐसे में एक दिन पहले मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई थी.

    जिससे शुक्रवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे. और शाम के समय अहेरी उपविभाग के विभिन्न जगह पर बारिश दस्तक दी. इस बारिश के चलते अहेरी उपविभाग में खेतों में काटकर रखे गये धान फसलों समेत कपास फसल का भी नुकसान हो गया है.  इस वर्ष किसान विभिन्न संकटों का सामना करते हुए फसलों को सुरक्षित रखा था.

    लेकिन ऐन धान कटाई के दौर में बारिश होकर धान भिगने से किसान वर्ग पुरी तरह चिंता में पड़ गये है. शुक्रवार को हुई बारिश के चलते अहेरी क्षेत्र के किसानों का भारी नुकसान हुआ है. जिससे नुकसानग्रस्त किसानों को तत्काल वित्तीय सहायता प्रदान करें, ऐसी मांग भाजपा अल्पसंख्याक आघाडी के जिला महामंत्री जावेद अली ने की है.