जिले के कृषिपंपों को अब मिलेगी 16 घंटे बिजली आपुर्ति, दोनों विधायकों ने की ऊर्जामंत्री से सकारात्मक चर्चा

    Loading

    गड़चिरोली. गड़चिरोली जिले का प्रमुख व्यवसाय खेती होकर खेती के भरोसे पर अनेक किसानों के परिवार निर्भर है. लेकिन दुसरी ओर किसानों के खेतों में लगवाए गए कृषिपंपों को अल्प बिजली आपुर्ति मिलने के कारण फसलों को आवश्यकता नुसार सिंचाई सुविधा नहीं मिल पा रही है. जिसका खामियाजा फसल उत्पादन पर हो रहा है.

    जिससे गड़चिरोली जिले के कृषिपंपों को 16 घंटे बिजली आपुर्ति करने संदर्भ में गड़चिरोली के विधायक डा. देवराव होली और आरमोरी विस के विधायक कृष्णा गजबे ने ऊर्जामंत्री नितिन राऊत के कक्ष में उनके साथ चर्चा की. वहीं मंत्री राऊत से चर्चा के दौरान सकारात्मक जवाब दिया. जिससे आनेवाले दिनों में जिले के कृषिपंपों को 16 घंटे बिजली आपुर्ति होगी. बैठक में ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव दिनेश वाघमारे, बिजली विभाग के व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंगल उपस्थित थे. 

    8 घंटे बिजली आपुर्ति से किसान हुए त्रस्त 

    गड़चिरोली जिले के किसानों की समस्याओं की ओर ऊर्जामंत्री राऊत का ध्यानाकर्षण कराते हुए जिले के दोनों विधायकों ने कहां कि, गड़चिरोली यह जिला पुरी तरह उद्योग विरहित है. ऐसे में किसान खेती व्यवसाय कर अपना जीवनयापन कर रहे है. लेकिन खेतों को लगनेवाली बिजली राज्य सरकार आवश्यकता नुसार उपलब्ध नहीं करा दिये जाने के कारण बिजली के अभाव में फसलों का भारी नुकसान हुआ है. ऐसे में केवल 8 घंटे कृषिपंपों कोबिजली आपुर्ति की जाती है. इसी कालावधि में अनेक बार बिजली आपुर्ति बंद होती रहती है. जिसके कारण किसान वर्ग पुरी तरह त्रस्त होने की बात विधायकों ने कही है. 

    ऊर्जामंत्री राऊत ने दिया अधिकारियों को आदेश

    विधायक डा. होली और विधायक कृष्णा गजबे ने गड़चिरोली जिले की किसानों की समस्या ऊर्जामंत्री नितिन राऊत के समक्ष रख जिले के कृषिपंपों को मिलनेवाली अल्प बिजली आपुर्ति से किसानों का भारी नुकसान होने की बात की ओर ध्यानाकर्षण कराया. जहां ऊर्जामंत्री राऊत ने काफी देर तक हुई चर्चा में सकारात्मक प्रतिसाद देते हुए गड़चिरोली जिले के कृषिपंपों को अतिरिक्त बिजली आपुर्ति करने का आदेश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिया है.