नहीं पहुंची बस, छात्रों ने किया चक्काजाम; आरमोरी शहर का मामला

    Loading

    गड़चिरोली. रापनि की लचर कार्यप्रणाली हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती है. बसों की अनियमितता के चलते नागरिक और स्कूली छात्रों को खामियाजा भुगना पड़ रहा है. अनेक बार बसों की प्रतिक्षा करने के बाद भी  बस समय पर नहीं आने के कारण लोगों को मानसिक व शारिरीक रूप से त्रस्त होना पड़ता है. रापनि की अनियमित सेवा जुड़ा मामला सोमवार को शाम के समय आरमोरी शहर में सामने आया है.

    जहां पर स्कूल छूटने के बाद स्कूली छात्र बसस्थानक पर पहुंचकर बस की प्रतिक्षा कर रहे थे. लेकिन काफी समय बित जाने के बाद भी बस नहीं पहुंचने के कारण स्कूली छात्रों ने मुख्य चौक पर ही चक्काजाम आंदोलन शुरू कर दिया. वहीं बस आने तक आंदोलन  जारी रखने का निर्णय लिया था. छात्रों के आंदोलन के चलते काफी देर तक नागपुर-गड़चिरोली इस मुख्य मार्ग की यातायात प्रभावित हो गयी थी.

    शिक्षा के मायके में छात्र हुए आक्रमक

    आरमोरी शहर को शिक्षा का मायका माना जाता है. आरमोरी तहसील मुख्यालय स्थित विभिन्न स्कूलों में तहसील के ग्रामीण क्षेत्र के छात्र शिक्षा लेने के लिये आते है. आरमोरी शहर में दर्जेदार शिक्षा मिलने के कारण तहसील के  नहीं बल्कि जिले के विभिन्न तहसीलों के छात्र यहां पर शिक्षा ले रहे है. लेकिन शिक्षा का मायका के रूप में पहचाने जानेवाले आरमोरी शहर में स्कूली छात्रों को रापनि की बससेवा का लाभ समय पर नहीं मिलने के कारण छात्रों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. आखिरकार सोमवार को शाम को छात्रों ने बीच सड़क पर बैठकर आंदोलन किया.

    काफी देर रही यातायात प्रभावित 

    आरमोरी यह शहर चंद्रपुर जिले की सीमा पर बसा है. विशेषत: आरमोरी शहर से होते हुए नागपुर, गोंदिया, भंड़ारा जिले समेत छत्तीसगढ़ और मध्यमप्रदेश राज्यों में वाहनों का आवागमन होता है. जिससे प्रतिदिन आरमोरी शहर के मुख्य मार्ग से सैकड़ों की संख्या में वाहनों का आवागमन होता है. ऐसे में सोमवार को शाम के समय आरमोरी शहर के मुख्य मार्ग पर चक्काजाम आंदोलन करने के कारण काफी देर तक वाहनों की लंबी कतारे लग गयी थी. वहीं काफी समय यातायात पुरी तरह प्रभावित हो गयी थी.