corona crisis

    Loading

    गड़चिरोली. पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ऐसे में तीन दिनों से जिले में कोरोना बाधित से 100 ही पाए जा रहे है. इसी बीच गड़चिरोली जिले में कोरोना का पहली बली गया है. करीब 6 बाह के बाद शुक्रवार को एक कोरोना के चलते गड़चिरोली निवासी एक वृध्द व्यक्ति की मृत्यु हुई है. 

    इस मामले में जिले में कोरोना को लेकर लोगों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. वहीं दुसरी ओर जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना का संक्रमण रोकने के लिये जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष उपाययोजना की जा रही है. वहीं लोगों से सतर्कता बरतने की अपिल करने के साथ ही कोरोना टीकाकरण पर जोर दिया जा रहा है. 

    नए 101 बाधित, 4 कोरोनामुक्त 

    शुक्रवार को गड़चिरोली जिले में कोरोना के चलते एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. वहीं 101 नये बाधित मिले है.  इसके अलावा 4 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर वापिस लौटे है. शुक्रवार को मिले नये बाधितों में गड़चिरोली तहसील के 64, अहेरी 3, आरमोरी 5, भामरागड 2, चामोर्शी 1, धानोरा 5, एटापल्ली 1, मुलचेरा 6, सिरोंचा 1, कोरची 2, कुरखेड़ा 1 और देसाईगंज तहसील के 10 मरीजों का समावेश है. वहीं कोरोनामुक्त हुए मरीजों में गड़चिरोली तहसील  का 1, चामोशी 2 और वडसा तहसील के 1 मरीज का समावेश है. वर्तमान में जिले में 445 सक्रिय मरीज है.

    टीकाकरण पर दिया जा रहा जोर 

    पिछले कुछ दिनों से जिले में कोरोना बाधितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. ऐसे स्थिति में कोरोना बाधितों को रखने के लिये आवश्यक उपाययोजना स्वास्थ्य विभाग की द्वारा की जा रही है. वहीं जिले में कोरोना का संक्रमण रोकने के लिये जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण पर विशेष जोर दिया जा रहा है. प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागों के कर्मचारी लोगों के घर-घर पहुंचकर टीकाकरण मुहिम सफल बनाने का विशेष प्रयास कर रहे है. 

    नागरिकों को सतर्कता बरतने की आवश्यकता 

    जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक उपाययोजना करना शुरू कर दिया है. वहीं नियमावली जारी कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिये सतर्कता बरतने की आहवान भी किया गया है. लेकिन अनेक जगह पर लोग कोरोना नियमों का पालन करते नहीं दिखाई दे रहे है. जिससे जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. जिसके मद्देनजर जिलावासियों को कोरोना नियमों का पालन करने के साथ ही सतर्कता बरतने की आवश्यकता होने की बात कही जा रही है.