सागौन तस्करों पर वनविभाग ने कसी नकेल, 20 नग सागौन पाटीया समेत तेलंगणा के आरोपी कब्जे में

    Loading

    गड़चिरोली. सिरोंचा से अवैध रूप से तेलंगणा राज्य में सागौन की तस्करी करनेवाले तस्करों की सिरोंचा वनपरिक्षेत्र कार्यालयीन अधिकारी व कर्मचारियों ने नकेल कसी है. उक्त कार्रवाई 23 जून को सुबह के दौरान की गई. इसमें 20 नग सागौन पाटीया समेत चौपहिया वाहन तथा एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. गिरफ्तार किए गए परराज्य के आरोपी का नाम काटारम तहसील के (तेलंगणा) धनवाडा निवासी श्रीनिवास मलय्या मोडा है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरोंचा वनपरिक्षेत्र अधिकारी श्रीनिवास कटकू के नेतृत्व में वनकर्मचारियों के पथक रंगधामपेठा गाव परिसर में गस्त पर थे. इसी बीच गुरुवार को सुबह 4 बजे के दौरान सिरोंचा की ओर जा रहे एपी 05 यू 0981 क्रमांक की छहपहिया चौपहिया वाहन की जांच करने पर वाहन चालक शंकर फरार हो गया. तथा वाहन के श्रीनिवास मोडा को कब्जे में लिया गया. इस समय वाहन में 20 नग तकरीबन किंमत 78 हजार 578 रुपये किमंत की सागौन पाटीया मिली. वनपथक ने पंचनामा कर आरोपी पर वन कानून के तहत मामला दर्ज कर वाहन वनपरिक्षेत्र कार्यालय सिरोंचा में जमा किया गया. 

    उक्त कार्रवाई सिरोंचा उपवनसंरक्षक पुनम पाटे के मार्गदर्शन में वनपरिक्षेत्राधिकारी श्रीनिवास कटकू, क्षेत्र सहाय्यक ए. एच. गहाणे, वनरक्षक एम. जे. धुवे, आर. वाय. तलांडी आदि ने की. इस मामले की आगे की जांच क्षेत्र सहाय्यक ए. एच. गहाणे कर रहे है.