आंधी तूफान से स्कूल की छत उड़ी, सौभाग्य से जिवीतहानी टली

    Loading

    गड़चिरोली. मौसम विभाग ने दिए चेतावनी के अनुसार जिले के कुछ क्षेत्र में पिछले तीन-चार दिनों से आंधी तुफान समेत बारिश हुई है. इस दौरान शुक्रवार को हुए आंधी तुफान से अहेरी तहसील के बोरी केंद्र अंतर्गत आनेवाले राजपूर पैच के जिला परिषद स्कूल इमारत की छत उडकर स्कूल परिसर में जा गिरी. सौभाग्य से इसमें किसी भी तरह की जिवीतहानी नहीं हुई.

    अहेरी तहसील के बोरी केंद्र अंतर्गत जिला परिषद प्राथमिक स्कूल राजपुर पैच का स्कूल की दुरुस्ती जिला वार्षिक योजना से 3 माह पूर्व की गई. किंतू 3 माह में ही आंध तुफान से जिला परिषद स्कूल इमारत की छत उडने से खलबली मची. हवा की तीव्रता इतनी थी की, टिन का छत स्कूल परिसर में जा गिरा.

    इस दौरान जिला परिषद स्कूल में तेंदूपत्ता बोध भरने के लिए आए मजदूर गत कुछ दिनों से वास्तव्य में थे. छत उडने से स्कूल परिसर में बाहर बैठे मजदूर अपनी जान बचाकर भाग गए. जिससे उनकी जान बच गयी. 3 माह में ही छत उडने से इस कार्य का दर्जा कितना अच्छा है, यह इससे साबित होता है.

    उक्त कार्य की जांच कर इस कार्य के देखरेख के लिए नियुक्त किए अधिकारियों पर कार्रवाई करे, अधिकारियों के लापरवाही से ऐसे गैरजिम्मेदार कार्य कर भविष्य में शिक्षा लेनेवाले छात्रों की जान खतरे में डालनेवाले अधिकारियों पर कार्रवाई करे, ऐसी मांग स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष विस्तारी गंगाधरीवार ने की है.