VACCINATION
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. जिले में विशेष टीकाकरण मुहिम शुरू होकर इसमें 15 से 18 आयुगट के छात्रों के लिये स्कूल स्तर पर ही विशेष मुहिम का आयोजन कर10 जनवरी को शालेय टीकाकरण दिवस का आयोजन किया गया है. इस संदर्भ में शनिवार को जिलाधिश संजय मीणा व जिला परिषद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी की उपस्थिति में  संबंधित विभाग प्रमुखों की ऑनलाइ्र्रन सभा आयोजित की गई थी.

    राज्य सरकार के आदेश नुसार जिले में 15 से 18 वर्ष आयुगट के छात्रों का टीकाकरण करने के लिये मुहिम चलाई जा रही है. स्कूली छात्रों को 100 फिसदी टीकाकरण करने के लिये जिला प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण की है.

    इसके लिये 8 जनवरी को माध्यमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों के संबंधित आयुसीमा के छात्रों की सूची तैयार करने व गटशिक्षाधिकारी/ तहसील स्वास्थ्य अधिकारी के पास सौंपने की सूचना दी गई है.

    सोमवार को संबंधित आयुगट के छात्रों का टीकाकरण करने के लिये छात्रों को उपस्थित रखने की सूचना भी इस समय दी गई. अभिभावकों को टीकाकरण संदर्भ में तहसीलस्तर से आहवान करने की सूचना दी गई. साथ ही जिला प्रशासन द्वारा टीकाकरण मुहिम सफल करने के लिये अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल में भेजने का आहवान किया गया है.

    जिले में 55 हजार 162  छात्र संबंधित आयुसीमा के होकर इस दिन अधिक से अधिक टीकाकरण पूर्ण करने का नियोजन जिला प्रशासन द्वारा किया गया है. शनिवार को हुई बैठक में जिला स्वास्थ्य अधिकारी संजय जठार, डा. विनोद म्हशाखेत्री, शिक्षाधिकारी आर. पी. निकम, डा. पंकज हेमके, डा. बनसोड़े समेत तहसीस्तर के अधिकारी ऑनलाईन रूप से  उपस्थित थे.

    55162 छात्र पात्र

    जिले के 391 माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय अंतर्गत 15 से 18 आयुगट के 55 हजार 162 छात्र टीकाकरण के लिये पात्र है. वहीं 100 फिसदी टीकाकरण करना जरूरी है. उक्त लक्ष्य पूर्ण करने के लिये मुहिम शुरू की गई है. बैठक के दौरान टीकाकरण सफल करने संदर्भ में विभिन्न सूचना शिक्षाधिकारी और स्वास्थ्य अधिकारियों को दी गई है.

    छात्रों के सुरक्षा के लिये टीकाकरण: निकम

    माध्यमिक शिक्षाधिकारी राजकुमार निकम ने कहां कि, जिले में टीकाकरण को पात्र छात्रों को उनके अभिभावक सोमवार को स्कूल में भेजकर कोरोना का टीका लगवाए.  कोरोना का बढ़ा संक्रमण देखते हुए संक्रमण रोकने और छात्रों को सुरक्षित रखने के लिये यह टीकाकरण जरूरी है. ऐसी बात उन्होंने कही.