FILE PHOTO
Reprsentative Image

    Loading

    • पेंढऱी थाना क्षेत्र की घटना 

    गड़चिरोली. खुद को नक्सली बताकर पुलिया निर्माण शुरू रखने के लिये 60 लाख रूपयों की फिरौती मांगने के मामले में धानोरा तहसील की पेंढऱी पुलिस ने गुरूवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले में चार आरोपी फरार होने की मामला सामने आया है. विशेषत: संबंधित आरोपियोंं को पुलिया का कार्य करनेवाले मजदूर और ठेकेदार ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया है.

    गिरफ्तार आरोपियों में चामोर्शी तहसील के माड़ेआमगांव निवासी नितेश देवाजी मट्टामी (26) और गणु गणपत नरोटे (42) का समावेश है. वहीं फरार आरोपियों में एटापल्ली निवासी बंडु हिचामी, सावंगा गांव निवासी प्रदिप उसेंड़ी समेत गड़चिरोली निवासी पदा नामक दो लोगों का समावेश है. इस मामले से क्षेत्र में खलबली मच गयी है. 

    मजदूर व मिस्त्री की पिटाई की

    धानोरा तहसील के पेंढऱी उपपुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले सावंगा में पुलिया का निर्माणकार्य शुरू है. इसी बीच 9 जनवरी को 6 लोग निर्माणकार्य स्थल पर पहुंचकर पुलिया का निर्माणकार्य करनेवाले कामगारों को नक्सली होने की बात कह पुलिया का कार्य शुरू रखने के लिये 60 लाख रूपयों की फिरौती मांगी. साथ ही मजदूर व मिस्त्री  की पिटाई कर उनके पास से दो मोबाईल छिनकर ले गये थे. वहीं पुलिया निर्माणकार्य करनेवाले ठेकेदार को जान से मारने की धमकी देने के साथ ही वाहनों को जलाने की धमकी भी दी थी. 

    गांव में बुलाकर दो आरोपियों को पकड़ा 

    खुद को नक्सली बताकर पुलिया निर्माणकार्य शुरू रखने के लिये 60 लाख रूपयों की मांग करनेवाले लोगों पर ग्रामीण व ठेकेदार को संदेह होने के बाद ग्रामीणों ने गुरूवार की रात नितेश मट्टावी और गणु नरोटे को पैसे देने की बात कह गांव में बुलाया गया.  जिसके बाद ग्रामीणों ने दोनों आरोपियों को पकड़कर पेंढऱी पुलिस के हवाले किया. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया है. 

    आरोपियों को सोमवार तक पीसीआर

    इस मामले में पेंढऱी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी मयुर भुजबल से संपर्क करने पर उन्होंने घटना की पृष्टि करते हुए इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही. वहीं चार आरोपी फरार होकर उनकी तलाश जारी होने की जानकारी दी. साथ ही गिरफ्तार दोनों आरोपियों को शुक्रवार को न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने सोमवार तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है. ऐसी जानकारी भी उन्होंने दी.