अहेरी में बनेगा विवि का सुविधा केंद्र, सिनेट सदस्य प्रशांत दोंतूलवार के प्रयासों को मिली सफलता

    Loading

    अहेरी. गोंडवाना विश्वविद्यालय निर्माण होने के पूर्व से ही अहेरी में विद्यार्थी सुविधा केंद्र के मांग की जा रही थी. किंतू इस ओर अनदेखी हो रही थी. नागपुर विवि का विभाजन कर स्वतंत्र गोंडवाना विश्वविद्यालय स्थापन होने के बाद गोंडवाना विश्वविद्यालय के 18 नवंबर 2021 के अधिसभा में उक्त प्रस्ताव अभाविप पैनल के सिनेट सदस्य प्रशांत दोंतुलवार ने रखा था. इस प्रस्ताव को तत्वत: मान्यता प्रदान किए जाने से अहेरी में जल्द ही सुविधा केंद्र शुरू किया जानेवाला है. 

    14 मार्च को हुए अधिसभा में अहेरी के शंकरराव बेझलवार महाविद्यालय के तत्कालीन प्राचार्य एस. बी. कातकर ने महाविद्यालय के इमारत का एक कमरा विवि के सुविधा केंद्र को देने की तैयारी दर्शायी. इसके बाद विवि के कुलगुरू प्रशांत बोकारे व कुलसचिव अनिल चिताडे ने अहेरी के एसबी महाविद्यालय को भेट देकर कमरे का निरीक्षण किया.

    गोंडवाना विवि का कार्यक्षेत्र चंद्रपूर व गड़चिरोली इन 2 जिलों में है. किंतू गड़चिरोली जिले का अहेरी उपविभाग यह व्यापक दुर्गम व पिछडा है. इस उपविभाग के छात्रों को विवि से संबंधित किसी भी कार्य हेतु करीबन 100 से 200 किमी का सफर तय कर जिला मुख्यालय पर आना पडता है. अहेरी में सुविधा केंद्र शुरू करने पर उपविभाग के अहेरी,एटापल्ली, भामरागड, मुलचेरा व सिरोंचा इन तहसील के छात्रों को सुविधा होगी. 

    खासकर विद्यार्थी व महिलाओं को गड़चिरोली में एक दिन के लिए जाकर आना संभवन हनीं होने से निवास करना पड रहा था. जिससि छात्राओं के संरक्षण विषय पर विवि के पास जवाब नहीं था. जिससे इस प्रस्ताव के कारण छात्राओं की समस्या हल होनेवाली है. सिनेट सदस्य प्रशांत दोंतुलवार के प्रयासों के कारण उक्त सफलता मिलने से अहेरी उपविभाग के छात्रों में खुली की लहर है. सुविधा केंद्र शुरू करने के लिए दोंतूलवार ने विवि के कुलगुरू प्रशांत बोकारे, प्र. कुलगुरु श्रीराम कावले, कुलसचिव अनिल चिताडे व एसबी महाविद्यालय के प्राचार्य एस. बी. कातकर का आभार माना है.