अज्ञात व्यक्ती ने जलाया धान का ढेर – मोहली की घटना

धानोरा. तहसील के मोहली के खेत परिसर में स्थित धान के ढेर को अज्ञात व्यक्ती ने आग लगाने की घटना 24 दिसंबर को शाम 6.30 बजे के दौरान घटी. आग में सम्पूर्ण धान के ढेर जलकर खाक होने से किसान का हजारों रूपयों का नुकसान हुआ है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहा के रामचंद्र नकटू लेनगुरे की सर्व्हे नं. 38 व 61 में खेती है. उनके दोनों खेत के धान के ढेर को 24 दिसंबर को शाम अज्ञात व्यक्ती ने  आग लगाई. आग लगाने की जानकारी मिलते ही गाववासीओं ने घटनास्थल जाकर आग बुझाने का प्रयास किया. मात्र ढेर जलकर खाक हुए.

एक ही समय में दोनों खेत के धान के ढेर जलने से लेनगुरे परिवार संकट में आ चुका है. सालभर की कमाई जलकर खाक होने से परिवार पर भुखमरी की नौबत आन पडी है. घटना संदर्भ में अज्ञान व्यक्ती के खिलाफ धानोरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है. अधिक जांच धानोरा पुलिस कर रही है.

मोका जांच करने में तलाठी द्वारा अनदेखी

किसान रामचंद्र लेनगुरे मोहली के दोनों खेत के धान के ढेर को अज्ञात व्यक्ती ने आग लगाने से धान के ढेर जलकर खाक हुए है. इसकी जानकारी संबंधित तलाठी को दी गई. मात्र तलाठी मोका जांच करने में अनेदखी कर रहे है. घटना घटकर तीन दिनों का कालावधि होने के बावजूद भी तलाठी ने मोका जांच नहीं की. जिससे लेनगुरे परिवार पर संकट आया होकर तलाठी के कामकाज के प्रती गाववासीओं में तीव्र रोष व्यक्त हो रहा है.