3 माह से दामरंचा बस की प्रतीक्षा, यात्रियों को हो रही परेशानी

    Loading

    अहेरी. अहेरी तहसील के दामरंचा परिसर के यात्रियों के लिए सुविधाजनक होनेवाली बसफेरी जुन माह से बंद की गई. फलसवरूप यात्रियों को निजि वाहनों से सफर करना पड़ रहा है. जिससे यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस ओर संबंधित विभाग की अनदेख होने से विभिन्न गांवों से रोष व्यक्त किया जा रहा है. 

    जुन माह में हुए अतिवृष्टि के कारण छोटे-बउे नदी, नालों को बाढ़ आने से उपविभाग के सैंकडों गांव संपर्क के बाहर गए थे. सड़क पर बाढ़ का पानी होने के कारण अनेक गांवों की बससेवा प्रभावित हुई थी. अब स्थिती पटरी पर लौटी है, अनेक बसफेरीयां पूर्ववत शुरू हुए है. किंतु दामरंचा परिसर के नागरिक अब भी बस की प्रतिक्षा में है. 3 माह से अधिक कालावधि बितने के बावजूद बसफेरी शुरू नहीं होने के कारण नागरिकों के साथ ही विद्यार्थियों को अकारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

    बसफेरी बंद होने के कारण परिसर के करीबन 28 गांवों के साथ रोजगार हेतु राज्य के बाहर तेलंगाना राज्य में जानेवाले लोगों को भी फटका लग रहा है. फलस्वरूप नागरिकों को निजि वाहनों का सहारा लेकर सफर करना पड़ रहा हे. इस मौके का लाभ उठाते हुए निजि वाहन धारक यात्रियों से किराएं स्वरूप में अधिक के पैसे ले रहे है. जिस कारण दुर्गम क्षेत्र के नागरिकों को वित्तीय व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नागरिकों की समस्या ध्यान में लेकर बसफेरी पूर्ववत व नियमित शुरू करने की मांग की जा रही है. 

    इन गांवों के नागरिकों को हो रही असुविधा 

    दामरंचा बसफेरी बंद होने के कारण कमलापूर, आसा, नैनेर, कपेवंचा, नैनगुंडम, मोदूमडगू, मदूगू, मांड्रा, पालेकसा, कोडसेपल्ली, रुमलकसा, वेलगूर, दामरंचा, भंगारामपेठा, तोंडेर, चिटवेली, चिंतरवेल्ली, कुर्ता, दुब्बागुडम, जोनावाही, परली, बामणपली, मन्नेराजाराम, गेर्रा, येचली, रायगुडा, बासागुडा, मरमपल्ली, सिपनपल्ली इन 28 गांवों के साथ छत्तीसगड राज्य के चेरपल्ली, सांड्रा, मुक्टूसा, सिपनपल्ली, जारेगुडा, आरेपल्ली, गरतूल, गुंडापुरी इन क्षेत्र के नागरिकों को व्यापक असुविधा हो रही है. 

    बससेवा पूर्ववत शुरू करे: कोरेत 

    दुर्गम क्षेत्र के विभिन्न गांवों के नागरिकों के लिए सुविधाजनक होनेवाली दामरंचा बसफेरी बंद किए जाने के कारण आम नागरिकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. आम नागरिकों की समस्या को देखते हुए उक्त बसफेरी पूर्ववत शुरू करे, ऐसी मांग भाजपा आदिवासी आघाडी के प्रदेश सदस्य संदीप कोरेत ने अहेरी के डिपो प्रबंधक की ओर ज्ञापन द्वारा की है.