File Photo
File Photo

    Loading

    गड़चिरोली. तहसील के चुरचुरा ग्राम पंचायत अंतर्गत आनेवाले साखरा मार्ग पर रविंद्र उरकुडे से नानाजी राऊत के खेत तक जानेवाले पगडंडी की दयनीय अवस्था हुई है. इस पगडंडी को मरम्मत की दरकार है. खरीफ का सीजन अंतिम चरण में ऐसे में को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. 

    चुरचुरा गांव में रोगायों अंतर्गत वर्ष 2017-18 में पगडंडी सडक का निर्माण किया गया. पगडंडी सड़क निर्माण कर 3 वर्ष का कालावधि बितने के बावजूद उक्त पगडंडी पर मुरूम नहीं डाला गया है. जिससे बरसात के दिनों में इस मार्ग पर किचड का आलम रहता है. ट्रैक्टर, बैलगाडीयों के आवागमन के चलते उक्त पगडंडी पर गड्डे निर्माण हुए है.

    जिससे बरसात में वाहन व अन्य कृषि उपकरण ले जाते समय व्यापक मशक्कत करनी पड़ती है. किंतू इस पगडंडी का अबतक मजबुतीकरण नहीं किया गया है. ग्राम पंचायत द्वारा इसे लेकर कोई भी उपाययोजना नहीं की गई है. जिससे उक्त पगडंडी का मजबुतीकरण कर किसानों को राहत दे, ऐसी मांग किसानों द्वारा की जा रही है. 

    महज एक किमी का मार्ग

    रविंद उरकुडे ते नानाजी राऊत इनके खेत पर करीब एक किमी की पगडंडी तैयार की गई है. इस पगडंडी सड़क का 70 से 80 किसानों को सुविधा मिल रही थी. किंतू पगडंडी के जर्जर स्थिती के कारण किसानों को समस्या हो रही है. इस सड़ पर 3 से 4 पाईलियां लगाए गए है. किंतू संबंधित विभाग की अनदेखी होने से इस सड़क की दयनीय अवस्था हुई है. उक्त सड़क पर पायलियां निकलने के कारण खेत में ट्रैक्टर अथवा बैलगाडी ले जाना कठीण हुआ है. जिससे किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हे.