नपं क्षेत्र में शराब बंदी कराने महिलाएं हुई सक्रिय, जगह-जगह पर नगराध्यक्ष को सौंपे जा रहे ज्ञापन

    Loading

    गड़चिरोली. जिले की 9 नगर पंचायतों में चुनाव कार्यक्रम संपन्न होकर संबंधित नगर पंचायतों मेंं नगराध्यक्ष विराजमान हुए है. लेकिन नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत आनेवाले वार्ड और गांवों में शुरू अवैध शराब बिक्री के चलते नपं क्षेत्र की महिलाएं पुरी तरह त्रस्त हो गयी है. जिसके कारण नपं क्षेत्र में शुरू अवैध शराब बिक्री बंद करने की प्रमुख मांग को लेकर नगर पंचायतों के नगराध्यक्ष को महिलाओं द्वारा ज्ञापन सौंपा जा रहा है.

    हाल ही में चामोर्शी नगर पंचायत की नगराध्यक्ष जयश्री वायलालवार को शहर की महिलाओं ने ज्ञापन सौंपा है. वहीं अवैध शराब बिक्री के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की है. नगराध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते समय पार्षद एड. प्रेमा आईंचवार, वर्षा भिवापुरे, रोशनी वरघंटे, काजल नैताम, स्नेहा सातपुते, गीता सोरते, सोनाली पिपरे, माधुरी व्याहाडकर, वंदना गेडाम समेत मुक्तिपथ के आनंद इंगले, आनंदराव सिड़ाम आदि उपस्थित थे.

    शराब बंदी का प्रस्ताव पारित करें

    महिलाओं ने नगराध्यक्ष को सौंपे ज्ञापन में कहां कि, नगर पंचायत क्षेत्र में शुरू अवैध शराब बिक्री बंद करने संदर्भ में नगर परिषद द्वारा शराबबंदी करने का प्रस्ताव पारित करें. वहीं इसपर अमल करने के लिये पुलिस विभाग स्तर पर प्रयास करें. साथ ही नशेडिय़ों पर उपचार करने के लिये प्रत्येक वार्डो में नशामुक्ति शिविर का आयोजन करने की मांग ज्ञापन में की गई है. शहर में शुरू अवैध शराब बिक्री के चलते युवा वर्ग को शराब की लत लग रही है. जिससे शराब बिक्री बंद करना समय की आवश्यकता होने की बात ज्ञापन में कही गई है. 

    शराबबंदी कराने महिलाएं करेगी सहयोग

    चामोर्शी शहर के कुछ वार्डो में अवैध शराब बिक्री का व्यवसाय हो रहा है. इस व्यवसाय के चलते महिला वर्ग असुरक्षित महसूस कर रही है. साथ ही शराब बिक्री के चलते विवाद बढऩे लगे है. जिसके कारण वाडऱ्ो में शुरू शराब बिक्री बंद होना बेहद जरूरी है. पुलिस की कार्रवाईयों के बावजूद भी वार्डो में शराब बिक्री बंद नहीं हो रही है. जिससे शहर में शुरू अवैध शराब बिक्री बंद करने के लिये शहर की महिलाएं सहयोग करेगी. ऐसी बात महिलाओं ने कही है. 

    विभिन्न नपं के नगराध्यक्ष को सौंपा ज्ञापन 

    चामोर्शी नगर पंचायत की नगराध्यक्ष को ज्ञापन सौंपने से पहले जिले की अन्य नगर पंचायतों के नगराध्यक्ष को स्थानीय महिलाओं ने ज्ञापन सौंपकर नपं क्षेत्र में शुरू अवैध शराब बिक्री बंद करने की मांग की है. जिससे जिले की नगर पंचायत क्षेत्र में शराबबंदी करने के लिये महिलाएं आक्रमक होते नजर आ रही है. साथ ही महिलाओं को  इस मुहिम में सहयोग करने के लिये युवा वर्ग भी आगे बढ़ रहे है.