UP Assembly Election 2022 : former Congress MP Anand Prakash Gautam resigns from the party
File Photo

    Loading

    आरमोरी. केंद्र सरकार की गलत निति के चलते आए दिन पेट्रोल, डिजल और गैस सिलेंडर समेत अन्य जीवनाश्यक वस्तुओं को दामों में तेजी से वृध्दि हो रही है. जिसके कारण आम नागरिकों का जीना मुश्किल हो गया है.अनेक आंदोलनों के माध्यम से केंद्र सरकार का ध्यानाकर्षण कराने के बावजूद भी सरकार की अनदेखी के चलते दिन-ब-दिन महंगाई बढ़ रही है.

    इस दौरान महाराष्ट्र प्रदेश युवक कांग्रेस की सूचना पर आरमोरी के पेट्रोलपंप पर युवक कांग्रेस के आरमोरी विधानसभा अध्यक्ष मिलिंद खोब्रागड़े के नेतृत्व में हल्लबोल आंदोलन कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. इस आंदोलन में कांग्रेस के तेजस मड़ावी, मनोज वनमाली, विजय सुपारे, शालीक पत्रे, युकां के विधानसभा महासचिव निले अंबादे, दिलीप घोडाम, रोशनी बैस, योजना रामटेके, वर्धा धक्काते, मयुर वनमाली, कमलेश खांदेशकर, विलास ढोरे, पंकज चहांदे, नेताजी बुरांडे, स्वप्रील ताड़ाम, भीमराव बारसागड़े, ङ्क्षचंतामण ढवले, राज नंदरधने, सुरज भोयर समेत बड़ी संख्या में युकां और कांग्रेस के पदाधिकारी उपस्थित थे.

     केंद्र सरकार का किया निषेध

    वर्तमान स्थिति में देश में पेट्रोल और डिजल के दामों में काफी वृध्दि होकर 100 के पार हो गये है. वहीं गैस सिलेंडर के दाम भी तेजी से बढ़ रहे है. पहले की कोरोना के चलते अनेक लोगों को बेरोजगार होने की नौतब आन पड़ी है. ऐसे में महंगाई के चलते आम नागरिकों का जीना मुश्किल हो गया है. आंतर्रराष्ट्रिय स्तर पर कच्चे तेल की किमत कम होने पर भी हमारे देश में तेलों के दाम बढ़ाए गये है. जिससे आम नागरिकों की वित्तीय लुट करने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलनकर्ताओं ने नारेबाजी कर निषेध किया है.

    महंगाई कम करने की मांग

    पिछले देढ़ वर्ष तक कोरोना के चलते संपूर्ण देश में लॉकडाउन घोषित किया गया था. जिसके कारण अनेक लोगों को बेरोजगार होना पड़ा. अब धिरे-धिरे हालात सुधर रहे है. लेकिन दुसरी ओर केंद्र सरकार की गलत निति के चलते महंगाई बढ़कर लोगों को वित्तीय नुकसान उठाना पड़ रहा है. मोदी सरकार आम नागरिकों की न होकर पुंजीपतियोंं की होने का आरोप इस समय लगाया है. कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रत्येक वस्तुओं के दाम स्थिर थे. लेकिन केंद्र में भाजपा सरकार आते ही महंगाई आसमान छू रही है. जिससे तत्काल महंगाई कम करने की मांग आंदोलनकर्ताओं ने की है.