बंदरों और कुत्तों के बीच हुआ भीषण गैंगवॉर, अब तक 80 पिल्लों की मौत, वनविभाग ने दो बंदरों को पकड़ा

    Loading

    मुंबई: देश में आज तक हमने इंसानो का गैंगवार सुना है। लेकिन अभी एक ऐसे गैंगवार की जानकारी देने जा रहे है जिससे हर कोई चौंक गया है। यह गैंगवॉर है बंदरों और कुत्तों के बीच। अब आपको सुनने में ये थोड़ा अजीब लग रहा है। लेकिन यह गैंगवॉर महाराष्ट्र के बीड में बंदरों और कुत्तों के बीच चल रहा है। जिससे पुरे इलाके में दहशत का माहौल है। बता दें कि इस गैंगवार में अभी तक करीबन 70-80 पिल्लों की मौत हो गई है। 

    गैंगवार को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि, एक कुत्ते ने बंदर के बच्चों को मार दिया था। जिसके बाद इनके बीच एक जुंग शुरू हो गई।उन्होंने बताया कि बीते तीन महीने में बंदरों ने कई कुत्ते के बच्चों को मार दिया है।  बता दें कि पांच हजार की आबादी वाले इस गांव के ग्रामीण कुत्तों और बंदरों के बीच चल रहे झगड़े से दहशत में है। यह भी जानकारी मिली है कि बंदरों ने सड़क से जा रहे लोगों पर भी कई बार हमला किया है। 

    हालांकि, वन विभाग ने पिंजरे में कुछ बंदरों को कैद किया है।  बीड के वन अधिकारी सचिन कांड ने बताया कि कई पिल्लों की हत्या में शामिल 2 बंदरों को आज पहले बीड में नागपुर वन विभाग की टीम ने पकड़ लिया है। और उन्हें जंगल में छोड़ने के लिए नागपुर ले जाया जा रहा है। 

    वनविभाग ने कहा है कि, ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी वन विभाग को दी थी।  जिसके बाद जांच टीम मौके पर भेजी गई। जहां उन्हें दिखाई दिया कि एक बंदर कुत्ते के बच्चे को लेकर काफी ऊंचाई पर बैठा हुआ। बंदर कुत्ते के बच्चों को अपने पास रख लेते हैं। जहां भूख और प्यास की वजह इनकी मौत हो जाती है।