Chhota Shakeel and Dawood Ibrahim
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के कई सहयोगियों से पूछताछ की। इस दौरान छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम ने खुलासा किया कि गैंगस्टर छोटा शकील (Gangster Chhota Shakeel) पाकिस्तान (Pakistan) के कराची में है। उसने इस बात का भी खुलासा किया कि शकील दाऊद इब्राहिम के लिए काम करता था।

    ED ने अपने बयान में कहा कि, “मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी ने दाऊद इब्राहिम के कई सहयोगियों से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम ने खुलासा किया कि गैंगस्टर छोटा शकील पाकिस्तान के कराची में है।”

    ED ने कहा, “सलीम ने यह भी खुलासा किया कि छोटा शकील दाऊद इब्राहिम के लिए काम करता था और वे कराची के क्लिफ्टन में गाजी शाह पीर मजार के पास रहते थे।”

    इससे पहले दाऊद की बहन हसीना पारकर के बेटे और दाऊद के भांजे अलीशाह पारकर ने भी पूछताछ में खुलासा किया था कि अंडरवर्ल्ड डॉन पाकिस्तान के कराची में रह रहा है। अलीशाह ने बताया कि उसका परिवार और वह दाऊद के संपर्क में नहीं है। हालांकि, अंडरवर्ल्ड डॉन की पत्नी महजबीन त्योहारों के दौरान उसकी पत्नी और बहनों से संपर्क करती है।

    अलीशाह का कहना है कि उसकी मां वास्तव में एक गृहिणी थी, लेकिन वह आजीविका के लिए कुछ छोटे वित्तीय सौदे करती थी। वह उसकी स्वामित्व वाली संपत्तियों से किराया लेती थी। वह लोगों को 3 से 5 लाख रुपये तक की रकम उधार देती थी। उसने रियल स्टेट में भी निवेश करती थीं। अलीशाह का यह भी कहना है कि, दाऊद इब्राहिम की बहन होने के नाते, उसकी मां उनके समाज में एक जानी-मानी शख्सियत थीं और वह संपत्ति से जुड़े विवादों को सुलझाती थीं।

    बता दें कि बीते समय में जांच एजेंसी ने मुंबई में हसीना पारकर और दाऊद के गुर्गों से जुड़ी कई संपत्तियों को जब्त किया है।