Police deployed on the investigating vehicles

    गोंदिया. दशहरा त्यौहार पर श्रीराम के रावण पर विजय होने के उपलक्ष्य में रावण दहन के धूमधाम से आयोजन के अवसर पर बडी संख्या में लोगों की भीड जमा होती है जिसमें बच्चे, महिलाएं  व बुजुर्ग भी शामिल होते हैं. यह देखा गया है कि कई जगहों पर रेलवे लाईन के आसपास के रहवासियों द्वारा रावण दहन को आयोजित किए जाने से कभी-कभी आम जनता के जान माल के नुकसान की घटनाओं के साथ रेलवे संपत्ति व  रेल यात्रियों की जान माल के नुकसान की घटनाओं की संभावना रहती है.

    दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में रेसुब द्वारा  बिलासपुर, रायपुर व नागपुर इन तीनों मंडलों में वैसे सभी स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां ट्रेक के आसपास दुर्गा पुजा का आयोजन किया जाता है. उन सभी स्थानों पर रेसुब  की 24 घंटे तैनाती सुनिश्चित की गई है.

    इसके अलावा कुछ जगहों पर ड्रोन कैमरे की मदद से भी निगरानी की जा रही है तथा हर संभव प्रयास किया जा रहा है कि इस अवसर पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित न हो तथा इसे लेकर नागरिकों से भी अनुरोध किया गया है कि रेल लाईन के आसपास रावण दहन का आयोजन न करें, रेल लाईनों व स्टेशनों से दूर किसी सुरक्षित जगह पर रावण दहन का आयोजन कर इस पावन त्यौहार को अधिक खुशियों से मनाएं.