vaccine
File Photo

    Loading

    गोंदिया. तीन जनवरी से शुरू हुए 15 से 17 साल के किशोरों का टीकाकरण सफल साबित हो रहा है. जिले में अब इस आयु वर्ग वालों के टीकाकरण की शुरुआत हुई है. इस ग्रुप में अब तक 38 हजार 418 को कोरोना टीके का पहला डोज दिया जा चुका है.

    उल्लेखनीय है कि कोरोना के कहर के बीच 16 जनवरी 2021 से संपूर्ण देश में कोरोना रोधी टीकाकरण की शुरूआत हुई. इसमें अब तक 18 वर्ष आयु वर्ग व आगे वाले व्यक्तियों को डोज दी जा रही थी लेकिन ओमिक्रॉन इस नए वैरिएंट के प्रभाव को देखते हुए शासन ने 15 से 17 आयु वर्ग वालों को टीकाकरण की अनुमति दी है.

    इसके अनुसार 3 जनवरी से देश में इस गट के लाभार्थियों के टीकाकरण की शुरुआत हुई है. विशेष बात यह है कि कोरोना का टीका सभी को दिया जा रहा है. इस बीच इस गट क युवा वर्ग में टीकाकरण को लेकर काफी उत्सुकता थी. वह अब भी दिखाई दे रही है. यही वजह है कि जिले में अब तक 38 हजार 418 लाभार्थियों को पहला डोज दिया गया है. 

    शालाओं में टीकाकरण की सुविधा

    जिले में 15 से 17 इस आयु वर्ग के अधिकांश विद्यार्थी होने से इन लाभार्थियों के टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से शाला में ही टीकाकरण की सुविधा उपलब्घ करा दी गई है. इसके लिए शाला में स्वास्थ्य विभाग के दल जाकर विद्यार्थियों का टीकाकरण कर रहे हैं.