VOTING, MP
Representative Photo

    Loading

    गोंदिया. जिप व पंस चुनाव प्रक्रिया के बीच नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन सभी तहसील कार्यालयों में भारी जनसमुह उमड़ पड़ा था. इसमें जिप के लिए 74 व पंस क्षेत्र में 101 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किए हैं. राजनीतिक पार्टियों ने भी अंतिम दिन ही अपने उम्मीदवारों को पार्टी का एबी फार्म सौंपा है.

    जिससे उम्मीदवार व उनके समर्थकों में दिन भर भारी कश्मकश देखी गई. जिले में जिप की 10 व पंस की 20 सीटों के लिए चुनाव हो रहा है. इसमें जिप की 5 महिला व 5 पुरुष सर्व साधारण के लिए आरक्षित हैं. इसमें आमगांव क्षेत्र में जिप के लिए 11, गोरेगांव 7, तिरोड़ा 5, सड़क अर्जुनी 7 व अर्जुनी मोरगांव क्षेत्र में 44 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. जिसमें कुल उम्मीदवारों की संख्या 74 है.

    इसी तरह पंस के लिए गोंदिया क्षेत्र में 38, आमगांव 9, सालेकसा 6, गोरेगांव 9, तिरोड़ा 14, सड़क अर्जुनी 10 व अर्जुनी मोरगांव तहसील में 15 उम्मीदवारों का समावेश हैं. इस तरह उम्मीदवारों की संख्या कुल 101 हो गई है. इन नामांकन पत्रों की 4 जनवरी को स्कूटनी के बाद उम्मीदवारों के लिए नामांकन वापस लेने का समय दिया जाएगा. इसके बाद जो उम्मीदवार मैदान में डटे है उनकी सूची तैयार कर उन्हें चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे.

    ग्रापं के उप चुनाव के लिए 15 नामांकन

    जिले में जिप व पंस के साथ ही ग्रापं के रिक्त 9 पदों के लिए भी उपचुनाव कराए जा रहे है. इसके लिए कुल 15 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए है. इसमें गोंदिया क्षेत्र में 1 पद के लिए 4, तिरोड़ा में 1, आमगांव में 1, सालेकसा 2 पद के लिए 3, अर्जुनी मोरगांव में 3 पद के लिए 5 व सड़क अर्जुनी क्षेत्र में 1 पद के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.