Indian students contributed USD 7.6 billion to US economy last year
File Photo

    Loading

    गोंदिया. राज्य के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत द्वारा राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी कॉलेज 15 फरवरी तक बंद रखे जाएंगे इस तरह के आदेश जारी किए गए है.

    तकनीकी शिक्षा मंत्री के जारी आदेश के बाद जिलाधीश द्वारा इस संबंध में किसी प्रकार आदेश जारी नहीं किए जाने से शिक्षकों व विद्यार्थियों में कॉलेज बंद है या नहीं, इसे लेकर संभ्रम बना हुआ है. इस संदर्भ में स्थानीय कॉलेज के कुछ प्राचार्य व संचालकों से जानकारी ली गई, तो उनका कहना था कि घोषणा तो हुई है, लेकिन जिलाधीश द्वारा किसी भी प्रकार का पत्र प्राप्त नहीं हुआ है. इसलिए हम भी संभ्रम की स्थिति में हैं.

    उल्लेखनीय है कि राज्य सहित गोंदिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. लगातार बढ़ते संक्रमितों के आंकड़ों को देखते हुए कोरोना की तीसरी लहर शुरू होने की संभावना व्यक्त की जा रही हैं. इस बीच उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने ऑफलाइन शिक्षा प्रणाली को बंद करने की घोषणा की है.

    इस संबंध में 15 फरवरी तक कॉलेज बंद रहने के समाचार प्रकाशित किए गए. ऐसे में कॉलेज बंद रखे या नहीं, इसे लेकर जिले के शिक्षकों व विद्यार्थियों में संभ्रम की स्थिति निर्माण हुई हैं.

    प्रा. आर.डी. कटरे ने बताया कि उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री द्वारा ऑफलाइन शिक्षा बंद करने की घोषणा की गई. समाचार पत्रों में इसी विषय को लेकर समाचार पढ़ा गया. लेकिन किसी भी प्रकार का अधिकृत पत्र हमें अब तक प्राप्त नहीं हुआ है. जिससे हम भी संभ्रम की स्थिति में है. उक्त आदेश मिलते ही उस पर अमल किया जाएगा.