Mobile Network

    Loading

    गोंदिया. शहर व ग्रामीण क्षेत्रों के अधिकांश लोगो के पास एंड्रायड मोबाइल है. कुछ लोग अपने मनोरंजन के लिए इस मोबाइल का उपयोग करते है तो कुछ जरूरी कामों के लिए इसे रखते है. आंगनवाडी सेविकाओं को इस एंड्रायड मोबाइल से अनेक जानकारी लेना देना होता है. लेकिन नेटवर्क की समस्या से उनके काम रुकते जा रहे है. फिलहाल किसी भी कंपनी का नेटवर्क सही तरीके से नहीं मिल पा रहा है. जिसके कारण लोग काफी परेशान हो गए है.

    नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ता परेशान

    इन दिनों सभी मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क की समस्या से उपभोक्ता परेशान है. ग्रामीण क्षेत्रों में कंपनियों के नेटवर्क की समस्या का और भी बुरा हाल है, उपभोक्ता परेशान है. कभी कॉल ड्राप तो कभी नेट स्लो होने की समस्या निरंतर आ रही है. इस ओर संबंधित कंपनियों को ध्यान देने की मांग की जा रही है.

    क्षेत्र में सभी कंपनियां जहां एक तरफ उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए लुभावने आफर दे रही है. वहीं दूसरी तरफ सभी कंपनियों के मोबाइल नेटवर्क ध्वस्त होने से उपभोक्ता अपने आप को ठगा महसूस कर रहे है. इंटरनेट मीडिया तेजी से बढ़ते चलन से हर किसी की सूचनाओं सहित अन्य आदान प्रदान का मुख्य केन्द्र का इंटरनेट मीडिया बन चुका है. ऐसे में नेटवर्क की समस्या से लोगों को बहुत जूझना पड़ रहा है.

    मोबाइल नेटवर्क खराब

    स्थानीय क्षेत्र के लोगों को एक दूसरे से संपर्क करने के लिए भी नेटवर्क की समस्या से जूझना पड़ रहा है. आज कल मोबाइल नेटवर्क इतना खराब हो गया है कि बात करते करते लाइन कट जाती है या फिर कहीं और जुड़ जाता है. ऐसे में नेटवर्क को लेकर लोगों में काफी हद तक समस्या का विषय बना हुआ है. कॉल ड्राप भी बढ़ गई है. उपभोक्ताओं का कहना है कि दिन भर में कई बार ऐसा होता है कि कॉल भी लग जाती है और उठ भी जाती है, इसके बावजूद बातचीत नहीं हो पाती है. कॉल को काट कर दोबारा फिर से मिलाना पड़ता है.

    मोबाइल कंपनियों की मनमानी से डिजिटल इंडिया के अरमानों पर पानी

    मोबाइल सेवा अब लोगों की जरूरत बन गई है. हर हाथ में मोबाइल नजर आता है. बगैर मोबाइल के कार्यों में परेशानी उठानी पड़ती है. वहीं देश के पीएम नरेंद्र मोदी डिजिटल इंडिया, कैशलेस व मोबाइल बैंकिग को बढ़ावा दे रहे हैं. मगर मोबाइल कंपनियों की मनमानी से डिजिटल इंडिया के अरमानों पर पानी फिरता दिख रहा है.

    मोबाइल कंपनियों की मनमानी से उपभोक्ताओं को काफी परेशानियां का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी ओर फोर-जी सेवा भी अब ठीक से काम नहीं कर रही है. उपभोक्ताओं ने कहा कि फोर-जी इंटरनेट सेवा टूजी सेवा के जैसे काम कर रही है. इंटरनेट की सेवा के धीमे होने की वजह से कोई साइट नहीं खुल पा रही है, इसलिए सभी उपभोक्ताओं ने एक निजी कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि जल्द से ठीक कर हम सभी को होनेवाली परेशानियों से निजात दिलाए.