Vaccination
File Pic

    Loading

    गोंदिया. जिले में हर स्तर पर गांव गांव में कोरोना टीकाकरण के कैंप स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए जा रहे है. जिले में सभी प्रकार के कोरोना डोज भी उपलब्ध है. विभिन्न माध्यम से कोरोना टीकाकरण में लोगों से प्रतिसाद मिले इस उद्देश्य से नागरिकों को आहृवान भी किया गया है. जिले में गत 1 जून से हर घर दस्तक अभियान के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा गृह भेंट देकर वंचित लाभार्थियों की खोज कर टीकाकरण किया जा रहा है.

    इसके बावजुद लोगों का प्रतिसाद नहीं मिल रहा है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ने  सभी पात्र लाभार्थियों से टीकाकरण का आहृवान किया है. जिले में 10 अप्रैल 2022 से 60 वर्ष आयु वाले तथा 18 से 60 आयु गट वाले हेल्थ केअर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर को बूस्टर डोज देना शुरू किया है  लेकिन बूस्टर डोज लगाने के लिए भी लोगों में उत्साह नहीं दिखाई दे रहा है. 

    जिले में 18 से 59 आयु गट वाले हेल्थ केअर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर को छोड़कर निजी अस्पतालों में नियमानुसार शुल्क निर्धारित कर कोरोना टीकाकरण का बूस्टर डोज दिया जाएगा. जिला स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा प्रयास शुरू है. इस संबंध में शासन व संबंधितों को पत्र दिए जाएंगे. जिले व राज्य में कोरोना के प्रकरण बढ़ने की शुरुआत हो गई है. जिससे स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा कोरोना के अनुरूप टीकाकरण की शुरुआत की गई है.

    इस संबंध में जिलाधीश नयना गुंडे ने आहृवान कर कहा कि सभी पदाधिकारी, गांव के सरपंच, ग्रापं सदस्य तथा प्रभावशाली व्यक्तियों ने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम में शामिल होकर टीकाकरण करा लें. इसी तरह अन्य लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें. इसी तरह जिप के सीईओ अनिल पाटील ने बताया कि कोई भी लक्षण पाए जाने पर कोरोना टेस्ट करें व स्वास्थ्य विभाग के साथ शिक्षण, महिला व बाल विकास, ग्रापं, नप, पुलिस आदि सभी का सहयोग लेकर अभियान को सफल बनाए.