किसानों को आर्थिक मदद देने की मांग

    आमगांव. खरीफ मौसम में प्रतिकूल मौसम के चलते धान फसल पर  गाद रोग के प्रकोप से किसानों को हुए नुकसान का पंचनामा कर किसानों को आर्थिक मदद देने की मांग को लेकर तहसील कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री के नाम लिखा ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया.

    इसमें कहा गया कि जिले में प्रमुख रुप से धान की खेती की जाती है लेकिन इस वर्ष शुरूआत में आवश्यक प्रमान में बारिश नहीं हुई, जिससे अनेक किसानों के रोपाई कार्य नहीं हो पाए, पानी के अभाव में फसलों पर विपरित असर हुआ, खेतों में पानी नहीं होने से कीटनाशक व बुरशीनाशक छिडकाव नहीं किया गया.

    इसके बाद कुछ प्रमाण में बारिश हुई व सितंबर माह में अतिवृष्टि से भी फसल प्रभावित हुई और धान के पौधों पर गाद निर्माण हो गई और  60 प्रश. तनस ही है, उत्पादन नाममात्र है जिससे किसानों का बडे पैमाने पर नुकसान हो गया. इस गंभीर स्थिति को ध्यान में रखकर तत्काल पंचनामे कर किसानों का आर्थिक मदद की मांग की गई.

    ज्ञापन की प्रतिलिपी जिलाधीश को भी दी गई है. प्रतिनिधि मंडल में तहसील कांग्रेस अध्यक्ष संजय बहेकार, महिला अध्यक्ष छबु उके, महिला शहर अध्यक्ष प्रभा उपराडे, किसान कांग्रे तहसील अध्यक्ष गणेश हुकरे, सेवादल अध्यक्ष राधेलाल रहांगडाले, शहर अध्यक्ष  अजय खेतान, जिला सचिव इसुलाल भालेकर, ओबीसी सेल जिला उपाध्यक्ष जगदीश चुटे व ओबीसी तहसील अध्यक्ष भैयालाल बावनकर आदि उपस्थित थे.