पोस्ट ऑफिस में कर्मियों की कमी से काम नहीं हो रहे, लोग भुगत रहे परेशानी

    Loading

    गोंदिया. मुख्य पोस्ट ऑफिस में स्टाफ की कमी से व्यवस्थाएं चरमरा गई हैं. लोगों को लेनदेन के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है. एक ही काउंटर पर काम होने से लोगों को फजीहत झेलनी पड़ रही हैं लेकिन प्रबंधन को इससे कोई लेना देना है. ऐसा लग रहा है.  नागरिकों ने सुचारु व्यवस्था की मांग की है. 

    जानकारी के अनुसार विगत चार दिन से पोस्ट आफिस में एक ही काऊंटर शुरू है. जिससे लेनदेन प्रभावित हो रहा है. अधिकांश कर्मी छुट्टी पर होने की बात बताई गई है. कर्मचारियों के अभाव में  लोगों के काम समय पर नहीं हो रहे हैं. शनिवार को हॉफ डे होने से लोग  दूरदराज से लेन-देन के लिए जल्दी पहुंचे, कई उम्र दराज लोग लाइन में लगे हुए थे. लेकिन  एक कर्मी होने से भीड लग गई.  लोगों व एजेंट्स को खाते खुलवाने व अन्य काम के लिए इंतजार करना पड़ा.  कई लोग घंटों लाइन में लगकर निराश होकर बैरंग लौटे. इसका मुख्य कारण कर्मचारियों की कमी  है.   

    नागरिक पोस्ट ऑफिस के माध्यम से छोटी-मोटी बचत करते हैं, लेकिन समय पर खाते न खुल पाने की वजह से बचत पर भी असर पड़ रहा है. वहीं अन्य व्यवहार भी नहीं होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इतना ही नहीं कई बार  सर्वर की समस्या से भी परेशानी का सामना करना पड़ता है.  आए दिन लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ता है.