Municipal elections postponed till February 12 amid rising corona cases in West Bengal
Representative Image

    Loading

    गोंदिया. पहले सर्वसाधारण पुरुष वर्ग के लिए आरक्षित सीट और अब सर्वसाधारण महिला वर्ग के लिए आरक्षित आसोली जिप क्षेत्र के लिए उम्मीदवार चयन के दौरान सभी पार्टियों की चिंता बढ गई है. चुनाव के ऐन समय पर बदली परिस्थिति से उम्मीदवार चयन पर सभी राजनीतिक दल परेशान हो गए है.

    पहले सर्वसाधारण पुरुष याने सभी पुरुष वर्गो के लिए खुला. इस क्षेत्र के लिए मनोज मेंढे, भाउलाल तरोणे, फिरोज बंसोड, श्याम गणवीर, प्रफुल उके, सयाराम लिल्हारे, अमित बुद्धे, राजु ठकरेले, डा.तुलसीराम शिवणकर, जगदीश बहेकार, लखन मेंढे व राजु ब्राम्हणकर उम्मीदवार हुआ करते थे.

    इन उम्मीदवारों में पार्टी से टिकट मिलाने के लिए पिछले 6 माह से लगातार प्रचार कार्य किया. यह क्षेत्र खुले वर्ग में आने से जिप अध्यक्ष पद भी खुले वर्ग से होने से शहर के अनेक उम्मीदवारों ने आसोली क्षेत्र के लिए रूचि दिखाई है और उस दृष्टि से परिसर में बैनर, पोस्टर लगाकर अपना प्रचार शुरू कर दिया है लेकिन ऐन समय पर आरक्षण बदलने से इन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदों पर पानी फिर गया है और अब यह सभी उम्मीदवार अपने अपने परिवार से ही महिलाओं को चुनाव मैदान में लाना चाहते है.

    लेकिन अब तक जो महिलाएं जनता के सामने कभी नहीं आई ऐसी महिलाओं को जनता कैसे वोट देगी. फिर भी संभाव्य उम्मीदवार के रुप में कांग्रेस से उपासना अंकुश गणवीर, बिरजुला हीरा पटले, संगीता रंजित गणवीर, संगीता लोकनायक रहांगडाले, डा.शालु राजु ठकरेले, राकां से कोकिला प्रफुल उके, मुक्ता अशोक गायधने, मंजुशा इंद्रराज शिवणकर, उषा किशोर मेश्राम, वहीं चाबी संगठन से दुर्गा बंसोड, नमिता तेढहा, दुर्गा मेंढे, स्वाती चौधरी वहीं भाजपा से लक्ष्मी तरोणे, लक्ष्मी मेंढे, इंदु ठाकुर, तोमेश्वरी कटरे आदि के नाम संभाव्य उम्मीदवार के रुप में पार्टी की सूची में शामिल है.

    इस जिप क्षेत्र में आसोली सहित नवरगांव खुर्द, नवरगांव कला, मोरवाही, मुंडीपार, दतोरा, गुदमा, आवारीटोला, पोवारीटोला, दागोटोला ऐसे कुल 11 ग्रामों का समावेश है. इस क्षेत्र से पिछले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों ने बाजी मारी थी लेकिन अब बदली हुई परिस्थिति से राजनीतिक  समीकरण बदलने लगे है.