Loading

    गोंदिया. जिले की सड़क अर्जुनी, अर्जुनी मोरगांव व देवरी नपं के चुनाव 18 जनवरी को हुए. वहीं अब नपं के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन किया जाएगा. इसके लिए जिलाधीश ने जो कार्यक्रम घोषित किया है. इसके अनुसार 16 फरवरी को इन तीनों नपं अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन किया जाएगा. उल्लेखनीय है कि सड़क अर्जुनी, अर्जुनी मोरगांव और देवरी नपं के चुनाव का परिणाम 19 जनवरी को घोषित किया गया. जिसमें देवरी नपं में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है.

    वहीं सड़क अर्जुनी और अर्जुनी मोरगांव नपं में निर्दलीय की मदद से सत्ता स्थापन होगी. इसके लिए भाजपा सहित कांग्रेस, राकां ने कमर कसी है. सड़क अर्जुनी नपं में निर्दलीय की मदद से राकां सत्ता स्थान करने का चित्र दिखाई दे रहा है. इसी तरह अर्जुनी मोरगांव नपं में सत्ता स्थापन करने का पेंच कायम है. जिला चुनाव विभाग ने  इन तीनों नपं के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के चुनाव का कार्यक्रम जारी किया है.

     गतिविधियां हुई तेज

    जिला चुनाव विभाग ने तीनों नपं के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही सत्ता स्थापन करने राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है. इसमें जोड़तोड़ की राजनीति शुरू है. इसी तरह पार्षद निष्ठा से जुडे रहें इसका  ध्यान रखा जा रहा है.

    निर्दलीय पार्षदों पर सभी की नजर

    देवरी नपं में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है. जिससे इस स्थान पर सत्ता स्थापना का पेंच नहीं है. लेकिन सड़क अर्जुनी व अर्जुनी मोरगांव नपं में किसी के पास स्पष्ट बहुमत नहीं होने से सत्ता की चाबी निर्दलीय पार्षदों के हाथ में है. जिससे निर्दलीय पार्षदों पर सभी की नजरें लगी है. इस तरह है चुनाव कार्यक्रम

    जिले की नपं के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया गया है. जिसमें 10 फरवरी को अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करना, उसी दिन नामांकन पत्र की जांच कर उम्मीदवारों के नाम प्रकाशित करना, 14 फरवरी को अपील पर सुनवाई व सूची प्रकाशित करने, 15 फरवरी नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन, 16 फरवरी को उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने व 16 को ही विशेष सभा लेकर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्वाचन किया जाएगा.