न्याय के लिए किसान की  वीरू गिरी, ग्राम कलपाथरी में खेत के रास्ते पर अतिक्रमण का मामला

    Loading

    • 2016 से लगातार लड़ रहा न्याय के लिए लडाई

     गोरेगांव. गोरेगांव तहसील के ग्राम करपाथरी में खेत के रास्ते पर अतिक्रमण का मामला एक बार फिर उठने लगा है यहां न्याय के लिए किसान पुरनलाल पारधी द्वारा वीरू गिरी करने का मामला सामने आया है. अपने खेत परिसर में आने जाने रास्ते के लिए यह किसान सन 2016 से अपनी लड़ाई लड़ रहा है.

    इसके पूर्व भी किसान अनेकों बार आमरण उपोषण पर भी बैठ चुका है लेकिन प्रशासन से अब तक इसे न्याय नहीं मिला है.  उसे अबतक केवल निराशा ही हाथ लगी है. अपने ही खेत में जाने किसान पुरनलाल पारधी को लगातार परेशानी हो रही थी ऐसे में न्याय  के लिए  पारधी ने वीरू गिरी का रास्ता अपनाया और 25 नवंबर की सुबह गांव में स्थित एक पानी की टंकी में चढ़कर यह किसान द्वारा आमरण उपोषण की शुरुआत की गई है जिसमें किसान प्रशासन से न्याय की गुहार लगा रहा है. 

    5 दिनों से है पानी की टंकी पर 

    गोरेगांव तहसील के ग्राम कलपाथरी में खेत के रास्ते पर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर एक किसान पिछले 5 दिनों से गांव कि एक पानी की टंकी पर चढ़कर न्याय मांग रहा है. इस विषय पर किसान पुरनलाल पारधी ने मोबाइल के माध्यम से बताया कि  सा. क्रमांक 19 अनुसार क्रमांक 17  में गैर अर्जदार हिरामन मोडकु डोये द्वारा खेत परिसर में जाने की शासकीय जगह पर 6 वर्षों से अतिक्रमण किया गया है. जिसमें किसान पुरनलाल पारधी को अपने ही खेत में जाने रास्ता नहीं है.

    ऐसे में किसान पारधी ने 2016 से अबतक अनेकों बार प्रशासन से इस विषय की शिकायत कराई है जिसमें किसान पारधी को खेत परिसर के सामने बैठकर आमरण उपोषण भी करना पड़ा है लेकिर  प्रशासन से  पारधी को  न्याय नहीं मिला है जिसस त्रस्त  पारधी को मजबूरन वीरू गिरी का रास्ता अपना पड़ा है. 25 नवंबर की सुबह से ही किसान पुरनलाल पारधी गांव में स्थित पानी की टंकी पर चढ़कर आमरण उपोषण पर बैठा है. जिसमें डोये द्वारा किए गए अतिक्रमण को तत्काल हटाने की मांग  पारधी द्वारा कि जा रही है.

    मांग पूरी ना होने पर आमरण उपोषण जारी रखने की बात  कही है. इस बीच नायब तहसीलदार व टीम द्वारा इस विषय का जायजा लिया है.  जिसमें किसान पुरनलाल पारधी से अपना उपोषण पीछे लेने कहा  लेकिन  पारधी अपनी मांगों को लेकर अभी भी अडा है. जिसमें 5 दिन गुजर जाने के बाद भी किसान की वीरू गिरी शुरू है यहां किसान की सुरक्षा के लिए गोरेगांव पुलिस द्वारा सिपाई तैनात किए गए है.