Bribe, Maharashtra
महाराष्ट्र में रिश्वत

    Loading

    गोंदिया. प्रॉपर्टी पर बहन का नाम कम करने के लिए पैसे की मांग करने वाली तहसील कार्यालय आमगांव की महिला लिपीक छाया वासुदेव रहांगडाले (43) को 6 हजार रु. की रिश्वत लेते हुए एसीबी की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई एसीबी के पुलिस उपअधीक्षक पुरूषोत्तम अहेरकर के नेतृत्व में आमगांव तहसील कार्यालय में 26 अप्रैल को की गई.

    बताया जा रहा है कि मौजा सावंगी में शिकायतकर्ता की पुश्तैनी खेती भू गट क्र. 205 आराजी 0.28 हेआर व भू गट क्र. 248 आराजी 0.81 हेआर खेत की जमीन उसके मां के नाम पर थी. जिसकी 9 दिसंबर 2021 को मृत्यु हो गई. जिससे वारसान अधिकार के लिए शिकायतकर्ता के भाई व बहन के नाम रिकार्ड पर आ गए. उक्त जमीन पर अधिकार छोड़ने के लिए बहन ने 23 फरवरी 2022 को स्टेंप पेपर पर सम्मति पत्र दिया.

    जिससे जमीन पर शिकायतकर्ता की बहन का नाम कम करने के लिए उसने आमगांव तहसील कार्यालय में 2 मार्च 2022 को विधिवत आवेदन किया था. इसके बाद कार्यालय से कोई नोटीस नहीं आने पर शिकायतकर्ता ने 22 अप्रैल को तहसील कार्यालय जाकर रहांगडाले मेडम से पुछताछ की. इस पर उसने शिकायतकर्ता का काम करा देने के लिए उससे 8 हजार रु. की मांग की.

    उस समय शिकायतकर्ता ने पैसे देने की हामी भर दी. लेकिन पैसे देने की ईच्छा नहीं होने से उसने एसीबी में शिकायत कर दी. इसके आधार पर एसीबी की टीम ने सुनियोजित तरीके से आमगांव तहसील कार्यालय परिसर की घेराबंदी कर रहांगडाले को 6 हजार रु. की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया.

    आमगांव पुलिस स्टेशन में भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस कार्रवाई में पुलिस निरीक्षक अतुल तवाड़े, सब इंस्पेक्टर विजय खोब्रागडे, चंद्रकांत करपे,  हेड कांस्टेबल मिलकीराम पटले,  कांस्टेबल राजेंद्र बिसेन, संतोष शेंडे, मंगेश कहालकर, संतोष बोपचे, संगीता पटले, रोहिनी डांगे, दीपक बाट व बर्वे आदि  शामिल थे.