कड़ाके की ठंड में पिछले 8 दिनों से किसान पानी की टंकी पर ही; आंदोलनकर्ता के सेहत की नहीं हो रही जांच, चिंता का विषय

    Loading

    गोरेगांव. तहसील के ग्राम कलपाथरी में खेत के रास्ते पर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर किसान पुरनलाल पारधी द्वारा आमरण अनशन को अब 8 दिन हो चुके है. यहां 25 नवंबर से किसान पारधी पानी की टंकी पर डेरा ताने हुए हैं लेकिन प्रशासन अब तक आंदोलनकर्ता को समझाने में असफल रहा है.

    किसान पुरनलाल पारधी अपनी मांगों को लेकर आज भी भूखे प्यासे पानी की टंकी पर चढ़कर न्याय की गुहार लगा रहा है. जिसमें इस कड़ाके की ठंड का सामना आंदोलनकर्ता किसान को करना पड़ रहा है. ऐसे में इस किसान की सेहत चिंता का विषय बनती जा रही है.  किसान पारधी 100 फीट की ऊंचाई पर है, ऐसे में उसके सेहत की जांच नहीं हो रही है. प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग की टीम आती है लेकिन टंकी की ऊंचाई देख बिना जांच किए की लौट जाती है. 

    उल्लेखनीय है कि गोरेगांव तहसील के ग्राम कलपाथरी में खेत के आवागमन के रास्ते पर अतिक्रमण का मामला और भी भड़क रहा है. यहां किसान पुरनलाल पारधी पिछले 8 दिनों से गांव में स्थित पानी की टंकी पर आमरण अनशन पर बैठा है. लेकिन प्रशासन उसे नीचे उतारने में पूरी तरह असफल रहा है. नायब तहसीलदार, मंडल अधिकारी, गटविकास अधिकारी द्वारा भेंट दी गई है लेकिन किसान पारधी अपनी मांगों पर अड़ा हुआ है. 

    तहसीलदार सचिन गोसाई ने बताया कि यह मामला न्यायालय में चल रहा है, ऐसे में इस मामले पर कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता. लेकिन किसान पारधी मानने को तैयार नहीं है. आंदोलन का आठवां दिन हैं और पारधी भूखे प्यासे जमीन से 100 फिट ऊपर हैं, साथ ही कड़ाके की ठंड जो किसान के सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. जिसमें उसके स्वास्थ्य की जांच ना होना चिंता का विषय है. 

    इस बीच किसान पुरनलाल पारधी ने मोबाइल फोन के जरिए बताया कि यहां जांच के लिए डाक्टर्स प्रतिदिन आते हैं लेकिन बिना जांच किए निचे से ही लौट जाते है.  पुलिस विभाग द्वारा सिपाही के तैनाती की गई है. लेकिन आंदोलनकर्ता  के स्वास्थ्य जांच नहीं होना बेहद चिंता का विषय है. जिस पर प्रशासन को ध्यान देने की आवश्यकता है.