प्रशासकीय इमारत पर महावितरण बिजली बिल का 5 लाख रुपए बकाया

    Loading

    गोंदिया. शहर की प्रशासकीय इमारत पर महावितरण बिजली बिल का 5 लाख रुपए बकाया है. जो अब तक अदा नहीं किया है. बिजली कटने की चिंता कार्यरत अधिकारियों को सता रही है. वहीं महावितरण भी अधिकारियों पर मेहरबान होता नजर आ रहा है.

    उल्लेखनीय है कि तेज गर्मी के दिनों में महावितरण अधिकारियों द्वारा जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में मनमाने तरीके से बकाया वसूल करने का काम किया गया था. पिछले कुछ दिनों में बिजली उपभोक्ताओं पर कहर बरपाने के अनेक मामले सामने आए थे. जिले के अधिकांश किसानों ने मात्र हजारों रु. के बिजली बिलों का भुगतान नहीं करने पर महावितरण ने खेत खलिहान सिंचित कृषि पंपों के कनेक्शन को काट दिया था. लेकिन शहर सुंदरता की मिसाल बनी प्रशासकीय इमारत पर लाखों का बकाया होने के बावजूद विभाग न जाने क्यों पूरी तरह मेहरबान नजर आ रहा है. इस संदर्भ में पता चला है कि आधुनिक सुविधाओं से सज्जित इमारत में कार्यरत अधिकारी, कर्मियों द्वारा बिजली का उपयोग किया जा रहा है.

    विगत कुछ माह से उसका भुगतान नहीं किया गया. अब वह राशि 5 लाख रु. हो गई है. इतना ही नहीं तो इमारत में समाविष्ट 28 विभागों के विभाग प्रमुखों द्वारा कार्यालय मेंटनेंस का खर्च नहीं दिए जाने का खुलासा हुआ है. अनगिनत समस्याओं से घिरी प्रशासकीय इमारत अनदेखी के चलते बदहाल होती जा रही है. बिजली कटने की चिंता कार्यरत अधिकारी को सता सता रही है. वहीं प्रशासकीय इमारत की सुंदरता पर ग्रहण लगा नजर आ रहा है.

    उपविभागीय अधिकारी पर्वनी पाटिल ने बताया कि इमारत में महत्वपूर्ण 28 विभागों को समाविष्ट किया गया है. विभागों द्वारा मेंटनेंस खर्च नहीं दिया जा रहा है. महावितरण की बिजली का 5 लाख रु. का बिल बकाया है. जो अब तक अदा नहीं किया गया है.