metro 1

    Loading

    गोंदिया. गोंदिया और नागपुर के बीच मेट्रो ट्रेन सेवा 6 माह में शुरू हो जाने की घोषणा केंद्रीय भूतल महामार्ग विकास मंत्री नितीन गडकरी ने यहां जबसे की है. तभी से जिले में  यात्री जगत के अनगिनित यात्रियों में जबरदस्त हर्ष व्याप्त है

    एक अलग अहसास

     रेल प्रशासन द्वारा विभिन्न यात्री ट्रेनों को प्रारंभ करने की घोषणाएं होती है तब भी यात्री जगत में उत्साह अवश्य परिलक्षित होता है लेकिन इस मेट्रो ट्रेन सेवा को लेकर जो खुशी दिखाई दे रही है वह कुछ अलग ही है. 

    किडंगीपार ओवर ब्रीज को लेकर भी अपार खुशी

    गडकरी ने यहां 349.24 करोड़ की विभिन्न विकास योजनाओं का भूमिपूजन किया. उसमें आमगांव में किडंगीपार रेलवे क्रांसिग पर ओवर ब्रीज निर्माण का जो समावेश है उसे लेकर भी बड़ी संख्या में नागरिक हर्षित हैं. मेट्रो सेवा की घोषणा कोई और करता तो शायद ऐसा सार्थक अहसास नहीं होता लेकिन गडकरी द्वारा होने से सभी को पूरा विश्वास है कि यह सेवा निर्धारित अवधि में निश्चित रुप से उपलब्ध हो जाएगी. 

    सपना साकार होने जा रहा

    यह उल्लेखनीय है कि नागपुर से विदर्भ और पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश के विभिन्न व्यापारिक शहरों की बीच प्रस्तावित ब्रॉडगेज मेट्रो का सपना साकार होने जा रहा है.  यही नहीं जानकारी  के अनुसार एक से डेढ़ वर्ष के भीतर वातानुकूलित ब्रॉडगेज मेट्रो दौड़ने लगेगी. इस सेवा के अंतर्गत नागपुर से छिंदवाडा, नागपुर से गोंदिया, नागपुर से वड़सा व नागपुर से रामटेक रुट शामिल होंगे और इसकी अधिकतम गति 140 किमी प्रति घंटा होगी. किराया भी राज्य परिवहन बस के समान रखने का प्रयास किया जा रहा है. अब सभी की नजरें उस दिशा में केंद्रीत हो गई है.