मिशन कवच कुंडल, शासकीय महिला अस्पताल में आयोजित

    गोंदिया. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने व्यापक पैमाने पर  जनजीवन  अस्त व्यस्त कर दिया था.  अब तीसरी लहर का प्रभाव न बढे इसे लेकर  सुरक्षा के लिए मिशन कवच कुंडल अभियान स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. प्रदीप व्यास के नेतृत्व में चलाया जा रहा है. इस क्रम में जिलाधीश डा.नयना गुंडे के मार्गदर्शन में 8 से 14 अक्टुबर के बीच अतिदुर्गम ग्रामीण क्षेत्र से शहर तक के सभी युवाओं को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने का अभियान चलाया जा रहा है.

    जिसके लिए अनेक स्थानों पर बूथ तैयार किए गए हैं.  इसी क्रम में स्थानीय शासकीय बी.जी.डब्ल्यु. अस्पताल में विधायक विनोद अग्रवाल, निवासी वैद्यकीय अधिकारी डा.सुवर्णा हुबेकर, साथ रोग अधिकारी डा.सुशांकी कापसे, सविता अग्रवाल, डा.कविता राजाभोज, समूपदेशिका स्वाती बंसोड़, नर्सिंग अधिकारी रूपाली टोने  की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई थी. इस दौरान सविता अग्रवाल ने मिशन कवच कुंडल अभियान अंतर्गत शहर व ग्रामीण क्षेत्र की सभी महिलाओं ने आगे आकर टीके लगाने का आव्हान किया. 

    डा.हुबेकर ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान में गोंदिया जिला शुरू से ही आगे रहा है. डा.राजाभोज ने बताया कि इस कवच कुंडल अभियान में राष्ट्रीय सेवा योजना के विद्यार्थी भी लोगों को टीकाकरण बूथ तक ले जाने में अपनी सहायता दे रहे हैं. 11 लाख से भी अधिक लोगों को टीके लगाए जा चुके है.