Naxal
File Photo

    Loading

    गोंदिया. जिले की आदिवासी बहुल व नक्सली दृष्टि से अति संवेदनशील सालेकसा नपं की सीमा में शारदा मंदिर के समीप दरेकसा मार्ग पर नक्सलियों ने बैनर लगाकर पुलिस कार्रवाई का निषेध व्यक्त किया है. इसी तरह केंद्र की मोदी सरकार की नीति का भी विरोध करने वाले पोस्टर्स लगाए है. इस घटना से परिसर में खलबली मच गई है.

    उल्लेखनीय है कि गत सप्ताह जमाकुडो (दरेकसा) स्थित शराब विक्रेता अमर उइके को अज्ञात आरोपी ने देसी कट्टे से फायर कर उसकी हत्या करने का असफल प्रयास किया. इस घटना में अमर गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे तत्काल निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. मुंह पर स्कार्फ बांधकर हत्या का प्रयास करने वाला आरोपी कौन इसकी जांच पुलिस कर रही है. इस प्रकरण की हर एंगल से जांच की गई. जिसमें नक्सलियों का कोई हाथ नहीं होने की बात पुलिस ने स्वयं स्पष्ट की है.

    इसके बाद भी नक्सलियों ने पुलिस के खिलाफ बैनर लगाकर पुलिस प्रशासन का निषेध करते हुए लगाए हुए बैनर में पुलिस प्रशासन माओवादी पार्टी को बदनाम करने का षडयंत्र रच रहा है. हम उसकी कड़ी निंदा कर रहे है. ऐसा व्यक्त करते हुए आगे लिखा है कि केंद्र की मोदी सरकार माओवादी पार्टी को बदनाम करने के लिए जनता को भ्रमित करने दमनकारी नीति लागू कर रही है.

    जिससे मोदी सरकार की नीति का हम निषेध करते है. इस संबंध में जिला नक्सली विरोधी अभियान दल के पुलिस निरीक्षक दिनेश तायडे ने बताया कि नक्सलियों ने सालेकसा दरेकसा मार्ग पर शारदा मंदिर के निकट बैनर लगाए है. इस प्रकरण को पुलिस स्टेशन में दर्ज नहीं किया गया है. इस घटना के बाद नक्सल क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.