Naxalites also support the old pension, disturbance in the campus after getting Naxal banner on Amgaon-Saleksa road

Loading

गोंदिया.  पुरानी पेंशन योजना को पुर्ववत शुरू करने को लेकर जहां राज्य में कर्मचारी संगठनों द्वारा कई बार आंदोलन किया जा रहा है, वहीं अब नक्सली भी इस पुरानी पेंशन के समर्थन में कूद पड़े हैं.  26 मार्च की सुबह करीब 11.15 बजे पता चला कि जिले के आमगांव से सालेकसा मार्ग पर नक्सलियों ने इस तरह का बैनर पाया गया. इस घटना से परिसर में खलबली मच गई है. इस बीच पुलिस ने उक्त बैनर को जब्त कर लिया है और बीडीडीएस की एक टीम और सी-60 की दो टीमें इलाके में गश्त कर रही हैं.

पिछले हफ्ते राज्य सरकार के कर्मचारियों और अधिकारियों ने पुरानी पेंशन के विरोध में प्रदर्शन किया और सरकार को ठप कर दिया. लेकिन संगठन की समन्वय समिति द्वारा हड़ताल वापस लेने के कारण पुरानी पेंशन का मुद्दा जस का तस बना रहा. इस बीच जिले में कर्मचारियों का आंदोलन भी ठंडा पड़ता नजर आया. इसी बीच 26 मार्च रविवार को आमगांव-सालेकसा मार्ग पर पुरानी पेंशन का समर्थन करने वाले नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी का बैनर मिला.

इसमें नई पेंशन योजना को रद्द करने, संविदा पर रोक लगाने, मेस्मा कानून लागू करने वाली शिंदे-फडणवीस सरकार का मुर्दाबाद जैसी अनेक घोषणा के बैनर के जरिए की गई हैं. संलग्न पत्रक महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ जोनल (माओवादी) समिति के प्रवक्ता अनंत के नाम है. उक्त बैनर मिलने की सूचना मिलने पर जिला पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस, बीडीडीएस व सी-60 की टीम मौके पर पहुंची और पंचनामा कर बैनर को जब्त कर लिया. आगे की जारी है.