PWD कार्यालय को ठोका सील, 2.22 लाख का टैक्स बकाया

गोंदिया. नगर परिषद ने बकाया प्रॉपर्टी टैक्स वसूली के लिए अभियान शुरू कर रखा है. इस दौरान कई व्यापारी व्यवसायी व निजी कंपनियों सहित शासकीय कार्यालयों पर भी सख्त कार्रवाई की गई हैं. इसके तहत 21 दिसंबर को नगर परिषद टैक्स विभाग ने बकाया टैक्स वसूली को लेकर सार्वजनिक बांधकाम विभाग रोगायो कार्यालय भवन को सील कर दिया.

कार्रवाई के दौरान कर्मियों ने जल्द ही बकाया भुगतान करने की बात कही, किंतु उसे स्वीकार नहीं किया गया. कार्यालय को ताला ठोक दिया गया. बताया जा रहा है कि नप का सार्वजनिक बांधकाम विभाग पर 2 लाख 22 हजार 54 रुपये बकाया है.

नप ने अपना सख्त रवैया

इस संबंध में टैक्स अधिकारी विशाल बनकर ने बताया कि कार्यालय सील हो जाने के बाद कार्यकारी अभियंता का फोन आया कि  22 दिसंबर को टैक्स का भुगतान किया जाएगा. उल्लेखनीय है नगर परिषद के मुख्यधिकारी करण चौहान ने प्रापर्टी टैक्स वसूली के लिए कड़ी भूमिका अख्तियार कर रखी है. इतना ही नहीं उन्होंने बकाया टैक्स धारकों से टैक्स वसूली के लिए जब्ती अभियान भी शुरू किया है.

इसमें अब तक बीएसएनएल कार्यालय, बैंक ऑफ इंडिया, एक्सीस बैंक व टेलीफोन कम्पनी से जुड़े एक टॉवर को सील किया जा चुका है. कार्रवाई टैक्स अधिकारी बनकर के नेतृत्व में सहायक टैक्स निरीक्षक श्यामू शेंडे, मोहरिल गणेश मौजे, प्रदीप मिश्रा, राय सोमवंशी आदि ने की है. नप के इस अभियान में लगभग 66 लाख की वसूली की गई है.