शासकीय धान खरीदी केंद्र तत्काल शुरू करें, राकांपा द्वारा आंदोलन की चेतावनी

    Loading

    गोंदिया. खरीफ मौसम वाले हलके धान बाजार में बिक्री के लिए आ रहे है  लेकिन अब तक शासकीय धान खरीदी केंद्र शुरू नहीं किए गए है. वहीं धान को बोनस भी अब तक शासन ने घोषित नहीं किया है. जिससे किसानों की दिवाली अंधेरे में है. इसके बावजुद शासन किसानों के प्रश्न पर गंभीर नहीं है. तत्काल धान खरीदी केंद्र शुरू नहीं करने पर राकांपा के माध्यम से जिले भर में तीव्र आंदोलन किया जाएगा. ऐसा संकेत पूर्व विधायक राजेंद्र जैन ने दिया है.

    किसानों के हित को ध्यान में रखकर धान को एक हजार रु. बोनस घोषित करने, शासकीय धान खरीदी केंद्र समय पर शुरू कर धान की खरीदी करने, अतिवृष्टि से नुकसान होने वाले किसानों को आर्थिक मुआवजा देने, प्रोत्साहन अनुदान की रकम तत्काल किसानों के बैंक खातों में जमा करने को लेकर सांसद प्रफुल पटेल के निर्देशों के तहत शासन को ज्ञापन सौंपा गया. इसके पूर्व राकांपा ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष आंदोलन किया था. इसके बावजुद शासन गंभीर नहीं है.

    शासकीय धान खरीदी केंद्र शुरू नहीं होने से किसानों पर कम भाव पर निजी व्यापारियों को धान बिक्री कर दिवाली त्यौहार मनाने की नौबत आ गई है. पूर्व ही नैसर्गिक संकट से किसानों की कमर टूटी है. इसी में अब शासन की दुर्लक्षता से किसानों पर संकट मंढरा रहा है. जिससे पूर्व विधायक राजेंद्र जैन ने किसानों की समस्या को लेकर आंदोलन छेडने का संकेत दिया है.