student died due to drowning in pond

Loading

गोंदिया. सालेकसा थाना अंतर्गत कारुटोला निवासी 17 वर्षीय छात्र 6 मार्च की दोपहर करीब 3 बजे अपने दोस्तों के साथ तालाब में नहाने गया था. इसी बीच वह डूब गया और उसकी मौत हो गई. मृतक छात्र का नाम रजत देवचंद राहंगडाले है.

मृतक रजत 6 मार्च को अपने तीन दोस्तों के साथ तालाब में नहाने गया था. उसके तीनों दोस्त नहा-धोकर घर लौट आए लेकिन रजत नहीं लौटा. इसी बीच तालाब  के पास बकरियों को चराने गए कुछ युवकों को तालाब के किनारे कपड़े और एक मोबाइल फोन मिला. लेकिन उन्होंने तालाब में या उसके आसपास किसी को नहीं देखा. जिससे उन्होंने गांव में संपर्क किया और ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलते ही सालेकसा थाने के अधिकारी, सरपंच उमराव बोहरे, भीमराज बोहरे सहित अन्य ग्रामीण तालाब की ओर दौड़े. कपड़े और मोबाइल फोन से वे रजत के ही होने का पता चला.

उन्होंने स्थानीय मछुआरों की मदद से जल्दी से रजत की खोज शुरू कर दी. लेकिन शाम तक रजत का कोई पता नहीं चला. रजत का पैतृक गांव आमगांव तहसील का मंगरटोला है और वह बचपन से ही कारुटोला में अपने दादा सूरज शरणागत के साथ रहा करता था और वह जिला परिषद जूनियर कॉलेज साखरीटोला में 11वीं कक्षा में पढ़ता था. अगले दिन 7 मार्च को स्थानीय मछुआरों ने भी उसे खोजने का प्रयास किया लेकिन नहीं मिलने पर गोंदिया से एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई.

एनडीआरएफ के जवानों ने तीन से चार घंटे की तलाश के बाद आखिरकार रजत का शव बरामद कर लिया. सामाजिक कार्यकर्ता राजू काले ने तलाशी के लिए अथक प्रयास किया. घटना की जानकारी मिलते ही विधायक सहसराम कोरोटे सहित अन्य घटनास्थल पर पहुंच गए. सालेकसा में पोस्टमॉर्टम के बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए आमगांव तहसील में उनके पैतृक गांव मंगरटोला ले जाया गया. उल्लेखनीय है कि यह दोनों परिवारों में इकलौता पुत्र था.

छायाचित्र (9 एमआरजीओ 34)