Maharashtra Local Body Elections : Resolution passed to postpone local body elections in Maharashtra, now decision will be taken after decision on OBC reservation
File

गोंदिया. राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने बाहर राज्य के धान अवैध रुप से जिले में लाकर शासकीय धान खरीदी केंद्रों पर बिक्री करते पाए जाने पर मामले दर्ज करने के निर्देश दिए है. उप मुख्यमंत्री पवार ने वीडियो काफ्रेंसिग द्वारा जिलाधीश, जिला पुलिस अधीक्षक, पुलिस महानिरीक्षक व विभागीय आयुक्त की समीक्षा बैठक ली. राज्य शासन के घोषित किए गए बोनस तथा ऊंचे भाव प्राप्त करने अन्य राज्यों से अवैध रूप से बड़े पैमाने पर धान खरीदी होने की शिकायतें आ रही हैं.

हमारे राज्य की बड़ी दर व बोनस का लाभ यह स्थानीय किसानों को ही मिलना चाहिए. अवैध रूप से आने वाले धान पर प्रतिबंध लगाने के लिए प्रक्रिया शुरू करे ऐसी सूचना पवार ने दी. इस दौरान जिलाधीश दीपककुमार मीना ने जिले में इस संबंध में सतर्कता बरतकर आगे अनुचित व्यापार करने वाले व्यक्ति व वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी. आंतरराज्य सीमा पर चेक पोस्ट लगाने, वाहनों की जांच करने के लिए लिखित आदेश भी दिए जाने की बात उन्होंने कही. शासकीय धान खरीदी केंद्र पर जिले के स्थानीय किसानों को ही बोनस दिया जाएगा.