रिक्त पदों से शिक्षण विभाग बीमार

    Loading

    गोंदिया. जिला मुख्यालय वाले माध्यमिक शिक्षण विभाग इस कार्यालय के कर्मचारियों के रिक्त पद से इस कार्यालय पर निर्भर रहने वाले माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शालाओं के काम प्रभावित हो गए है. माध्यमिक शिक्षण विभाग की गाड़ी खिंचने के लिए कार्यरत 1 प्रभारी शिक्षणाधिकारी, एक अधीक्षक और एक चपरासी इन तीन कर्मचारियों को भारी कसरत करनी पड़ रही है.

    इस ओर ध्यान देकर शासन रिक्त पद तत्काल भरे ऐसी मांग अर्जुनी मोरगांव तहसील शिक्षक भारती संगठन के अध्यक्ष प्रा.दिनेश नाकाड़े ने करते हुए कहा है कि  जिले में शुरु अनुदानित और बिना अनुदानित माध्यमिक व उच्च माध्यमिक शालाओं की संख्या 700 से अधिक है.

    इन शालाओं की शैक्षणिक गुणवत्ता और भौतिक सुविधा जांच कर नियंत्रण रखने के लिए जिला मुख्यालय में माध्यमिक शिक्षण विभाग इस कार्यालय का निर्माण किया गया है  लेकिन इस कार्यालय में अनेक वर्षो से शासन की दुर्लक्षता से मंजूर पद रिक्त है. इसमें मुख्य रूप से 1 शिक्षणाधिकारी व उपशिक्षणाधिकारी 3, शिक्षण विस्तार अधिकारी 3, अधीक्षक 3, वरिष्ठ सहायक 7, कनिष्ठ सहायक और 4 चपरासी के पद मंजूर है. इसमें कुल 22 पद मंजूर है.

    जबकि प्रत्यक्ष में 1 प्रभारी शिक्षणाधिकारी 1 अधीक्षक और 1 चपरासी कार्यरत है. कार्यालयीन काम के लिए जिले के कोने कोने से इस कार्यालय में भी हर दिन हजारों की संख्या में लोग आते है. जिप के शिक्षण विभाग में काम नहीं निपटने से आस्थापना पर उन्हें जवाबदारी सौंपी गई है.