‘मेरा एक दिन मेरे पीड़ित राज्य के लिए’ उपक्रम अंतर्गत जिलाधीश ने बोरकन्हार ग्राम को दी भेंट

    Loading

    गोंदिया.  प्रशासन द्वारा किसानों की समस्याओं को समझने और उनके समाधान के लिए उपाय करने के लिए पूरे जिले में ‘मेरा एक दिन मेरे पीड़ित राज्य के लिए’ एक गतिविधि चलाई जा रही है. इस पहल के तहत राज्य सरकार के अधिकारी किसानों के घरों का दौरा करेंगे और उनके दैनिक जीवन में आने वाली समस्याओं, कृषि कठिनाइयों आदि के बारे में जानेंगे.

    उसी पहल के तहत जिलाधीश नयना गुंडे ने आमगांव तहसील के बोरकन्हार ग्राम का दौरा किया. इस दौरे के दौरान उन्होंने गांव के किसानों से बातचीत की और उनकी समस्याओं जैसे कृषि को ऋण आपूर्ति, बिजली आपूर्ति, जलापूर्ति योजनाओं आदि पर चर्चा की. इस दौरान  जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी हिंदूराव चव्हाण और कृषि विज्ञान केंद्र हिवरा के के वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. सैयद अली उपस्थित थे. हिंदूराव चव्हाण ने किसानों को कृषि विभाग द्वारा लागू की जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. डा. सैयद अली ने किसानों को कृषि के संबंध में तकनीकी मार्गदर्शन दिया.

    दौरे के दौरान जिलाधीश गुंडे ने आमगांव तहसील के पदमपुर का भी दौरा किया और कृषि विभाग की प्रधानमंत्री सूक्ष्म अन्नप्रक्रिया योजना के तहत महिला किसान ममता ब्राम्हणकर द्वारा स्थापित दुग्ध प्रसंस्करण उद्योग का निरीक्षण किया और कृषि विभाग द्वारा निर्मित वनराई बांध का निरीक्षण किया.