The flight pool remained closed for hours, there was a stir; traffic jam in underground

Loading

  • दिन में ही शुरू कर दिया निर्माण कार्य

गोंदिया.  शहर में एक ओर से दुसरे ओर जाने के लिए एकमात्र उड़ानपुल है. जिस पर डामरीकरण कार्य शुरू होने से 6 जून को सुबह कुछ घंटों तक पुल बंद कर दिया गया था. जिससे नागरिकों ने इसे लेकर नाराजगी व्यक्त की. क्योंकि शहर के इस ओर से उस ओर जाने के लिए एकमात्र उड़ानपुल ही पर्याप्त मार्ग है. पुल बंद होने से अंडरग्राउंड मार्ग से वाहनों का आवागमन बढ़ गया था. जिसके कारण अंडरग्राउंड में वाहनों की कतारे लग गई थी. जिससे नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

शहर को दक्षिण-पूर्व रेलवे लाइन द्वारा दो भागों में विभाजित किया गया है. दक्षिण से उत्तर की ओर जाने के लिए एक पुराना फ्लाईओवर था. लेकिन उसकी जर्जर हालत होने से उसे गिरा दिया गया. अब नए उड़ानपुल से छोटे वाहनों से लेकर बड़े वाहनों का आवागमन बड़ी संख्या में शुरू हो चुका है. लेकिन नया उड़ानपुल संकरा होने से मुसीबतों का सफर भी शुरू हुआ है. फिर भी अपनी जान जोखिम में डालकर इस उड़ानपुल से आवागमन करना लोगों की मजबूरी है.

इस पुन पर इतना ट्राफिक देखा गया कि भविष्य में इस पुल से आवागमन करना खतरों से खाली नहीं होगा. शहरवासियों का कहना है कि एक मुसीबत टली तो अब दुसरी मुसीबत आन पड़ी है. 54 करोड़ रु. खर्च कर डा. बाबासाहेब आंबेडकर चौक और सागरिका होटल के बीच एक नया फ्लाईओवर बनाया गया. पुल निर्माण के दौरान इस पर ध्यान नहीं दिया गया. नए उड़ानपुल में जगह-जगह दरारें आ गई हैं. लोहे की सलाखे भी वहां से निकलनी शुरू हो गई हैं.

शुरुआती दौर में निर्माण विभाग ने मरम्मत का काम किया. लेकिन बाद में इस ओर ध्यान नही दिया गया. अब इस पुल पर डामरीकरण कार्य शुरू कर दिया गया है. 6 जून को सुबह डामरीकरण कार्य के चलते पुल कुछ घंटों तक बंद कर दिया गया था. जिससे वाहन चालकों में हडकंप मच गया था. इस बीच शहर के अंडरग्राउंड में वाहनों का आवागमन बढ़ गया. जिससे वहां वाहनों की कतारे लग गई और कुछ घंटों तक जाम लगा रहा. कुछ ही देर उड़ानपुल बंद होने से नागरिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. 

डामरीकरण कार्य रात में किया जाए

उड़ानपुल बंद होने की जानकारी विधायक विनोद अग्रवाल को मिली. उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता लभाने को इस विषय में जानकारी देते हुए निर्माण कार्य रात में करने को कहा. लेकिन कार्यकारी अभियंता लभाने को भी कार्य दिन में चल रहा है इसकी जानकारी नहीं थी. अग्रवाल ने तुरंत कार्य बंद करने के निर्देश दिए व संबंधित विभाग को इस विषय में निर्माण कार्य रात में करने को कहा. जिसके बाद कार्य को बंद कर दिया गया और यातायात शुरू किया गया. 

बारिश में ट्राफिक जाम की आशंका

शहर के पुराने उड़ानपुल की हालत जर्जर होने से उसे गिरा दिया गया. जिससे अंडरग्राउंड व नए उड़ानपुल पर वाहनों का आवागमन बढ़ गया है. अब बारिश का मौसम आने वाला है. बारिश के मौसम में अंडरग्राउंड मार्ग बंद हो जाता है. जिससे नए उड़ानपुल पर ट्राफिक जाम की आशंका जताई जा रही हैं.