Naxalite attack
File Photo

Loading

गोंदिया.  छत्तीसगढ़ के बोरतलाव में दो जवानों की हत्या कर भागे नक्सलियों का लोकेशन पुलिस को नहीं मिल पाया है. घटना के बाद से ही छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश व महाराष्ट्र की फोर्स ने संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया है, लेकिन नक्सलियों ने तेजी से इलाका बदल दिया है. आशंका है कि वारदात के बाद नक्सली भोरमदेव जंगल के हिस्से में बढ़े हैं. इधर फोर्स का ज्वाइंट ऑपरेशन अब भी जारी है. सभी संवदेनशील हिस्सों के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाने का दावा पुलिस कर रही है.

पुलिस को आशंका है कि नक्सली वारदात को अंजाम देने के लिए भी स्पेशल टीम बनाकर बोरतलाव पहुंचे थे, इसके बाद वे तेजी से इलाके से बाहर निकल गए. इसे देखते हुए पुलिस हर संभावित हिस्सों में ऑपरेशन चला रही है. वारदात को दर्रेकसा एरिया कमेटी ने अंजाम दिया है.

जवानों की हत्या के लिए एके 47 और इंसास रायफल का इस्तेमाल हुआ है. इससे स्पष्ट है कि वारदात को संगठन के कमांडर स्तर  के नक्सली ने अंजाम दिया है. नक्सल संगठन में एके 47 जैसा हथियार कमांडर को दिया जाता है. इधर जिला पुलिस दोनों जवानों के चेक पाइंट पर पहुंचने की भी वजह खंगाल रही है. इसके लिए कॉल डिटेल भी निकाला जा रहा है.