विमान सेवा बंद होने के समाचार से दिल्ली के अधिकारियों की उड़ी नींद

    Loading

    गोंदिया. बिरसी विमानतल से 21 अगस्त से बंद हो रहे विमान सेवा के समाचार से हडकंप सा मचा हुआ है. फ्लाईबिग एयरलाइंस द्वारा पहले यहां विमानतल पर प्रशासन का सहयोग न मिलने के कारण सेवा बंद करने की बात कही गई थी फिर मीडिया में यह बात आने के बाद फ्लाईबिग के जनसंपर्क अधिकारी ने दिल्ली से अपना स्टेटमेंट जारी कर इसे अस्थायी रुप से बंद करने की बात कही. उन्होंने विमान को कुछ समय के लिए रखरखाव के लिए भेजने की बात भी बताई. वहीं स्थानीय विमानतल प्रशासन के अनुसार फिलहाल फ्लाइबिग ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी है. 

    कहीं दबाव में आकर तो  स्टेटमेंट नही 

    उनके बयान को लेकर तरह तरह के कयास लगाए गए कि कहीं उन्होंने  दबाव में आकर तो  स्टेटमेंट जारी नहीं किया. शुरुआत से स्थानीय विमानतल प्रशासन इस विषय में कुछ भी कहने से कतराता रहा है. विमान सेवा बंद के समाचार ने दिल्ली के वरिष्ठ अधिकारियों की नींद उड़ा दी और जब बात विमानतल प्रशासन के असहयोग की आई तो उन्होंने स्थानीय विमानतल प्रशासन से इसका तत्काल हल निकालने को कहा. बिरसी विमानतल प्रशासन विमान को प्रस्थान बिल्डींग से दूर  खडा कर रहा था. जिसे लेकर अब वे नरम  पड गए हैं और विमान को प्रस्थान बिल्डींग के समीप ही खडा करने  तैयार हो गए हैं. विमानतल प्रशासन का कहना है कि फ्लाइबिग उनसे बात तो करें. 

    विमानतल के रनवे का मुद्दा 

    फ्लाईबिग को परिचालन में आ रही दिक्कतों के समाचार विगत अनेक दिन से चल रहे हैं स्थानीय विमानतल प्रशासन इस विषय में न जाने क्यों कुछ भी कहने से कतराते रहा है लेकिन अब

    विमानतल के प्रभारी निर्देशक गोस्वामी ने बताया कि बिरसी विमानतल के रनवे की लंबाई फिलहाल 2100 मीटर है. कामठा-परसवाडा मार्ग पर रोड़ का कार्य होना है जो गोंदिया जिला परिषद के माध्यम से पूर्ण होना था फिलहाल लंबित है. उन्होंने बताया कि इस कार्य के पूर्ण होने के बाद रनवे की लंबाई 900 मीटर बढ़ जाएगी और लेंडिंग में आ रही दिक्कतें दूर हो जाएगी.  

    रात्रिकालीन लेंडिंग पुन: शुरू होगी

    तत्कालीन उडडयन मंत्री प्रफुल पटेल के कार्यकाल में सुसज्जित हुए इस विमानतल में फिलहाल एप्रोच लाइट नहीं होने के कारण पिछले कुछ समय से रात्रि में विमानतल की लेंडिंग नहीं हो पा रही है. वरिष्ठ अधिकारियों से हुई चर्चा के अनुसार शीघ्र ही इसकी व्यवस्था विमानतल पर कर ली जाएगी की जानकारी गोस्वामी ने दी. फिलहाल बिरसी विमानतल को विजूअल फ्लाईट रूल (वीएफआर) का लाइसेंस है. उन्होंने इंस्टीटयुशनल फ्लाईट रुल (आईएफआर)  के लिए आवेदन कर रखा है. 

    मेंढे- मांडवीया की मुलाकात नहीं हो पाई 

    सांसद सुनील मेंढे ने 5 अगस्त को बताया था कि विमान सेवा को लेकर वे फ्लाईबिग के चेयरमेन मांडवीया से मिलेंगे. मिली जानकारी के अनुसार उनकी मुलाकात नहीं हुई है. उनसे मुलाकात के बाद ही मेंढे विमान सेवा को लेकर  अधिकृत जानकारी देंगे.