blood-bank
प्रतीकात्मक तस्वीर

    गोंदिया. जिले के मरीजों के लिए लाईफ लाईन कहे जाने वाले बीजीडब्ल्यु अस्पताल के ब्लड बैंक में अव्यवस्था का आलम छाया है. इस ब्लड बैंक विभाग का टेलीफोन महीनों से बंद पड़ा है. ब्लड बैंक में कौनसा रक्त ग्रुप उपलब्ध है इसकी जानकारी लेना हो तो लोगों को दिक्कतें आ रही है.

    इतना ही नहीं इस क्षेत्र में सेवा करने वाले रक्त मित्रों को भी जानकारी नहीं मिल रही है. कभी कभी मरीजों को आधी रात में रक्त की जरूरत पड़ती है जिससे रक्त मित्रों को स्वयं दौड़कर बीजीडब्ल्यु अस्पताल के ब्लड बैंक में आना पड़ता है. इस ब्लड बैंक का एसी भी बंद है. जिससे रक्त मित्रों को इस  गर्म वातावरण में रक्तदान करने में असुविधा हो रही है.

    शासन ने पहले ही निजी ब्लड बैंक की सेवा बंद कर दी है. जिससे इस अस्पताल के ब्लड बैंक पर अतिरिक्त भार आ गया है. लेकिन इस ब्लड बैंक की अव्यवस्था देखकर रक्तदाताओं का मन खिन्न हो रहा है. इस संबंध में ब्लड बैंक के प्रमुख डा.येड़े से संपर्क कर जानकारी लेने का प्रयास किया गया इस पर उन्होंने डा.पल्लवी गेडाम का नाम बताकर फोन काट दिया. जिला मुख्यालय वाले इस महत्वपूर्ण ब्लड बैंक की ओर शासकीय मेडिकल कालेज के डीन को ध्यान देकर मरीजों के हित में उचित कदम उठाने की जरूरत है.